Move to Jagran APP

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताई दिल्‍ली की एक लड़की की कहानी, आप भी पढ़ें क्‍या है खास

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस कार्यक्रम शुरू होने के पूरे एक साल के बाद छात्रों में आए बदलावों को लेकर शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने एक वीडियो जारी किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 08:45 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 12:39 PM (IST)
मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताई दिल्‍ली की एक लड़की की कहानी, आप भी पढ़ें क्‍या है खास
मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताई दिल्‍ली की एक लड़की की कहानी, आप भी पढ़ें क्‍या है खास

नई दिल्ली, (राज्य ब्यूरो)। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में हैप्पीनेस कार्यक्रम शुरू होने के पूरे एक साल के बाद छात्रों में आए बदलावों को लेकर शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने एक वीडियो जारी किया है। साथ ही बच्चों और अभिभावकों की प्रतिक्रिया के आधार पर दावा किया कि हैप्पीनेस को भी स्कूलों में पढ़ाया जा सकता है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सफलतापूर्वक हैप्पीनेस क्लास चल रही हैं।

prime article banner

सिसोदिया ने रविवार को सरकारी स्कूल की छात्र मुक्ति का वीडियो ट्वीट किया। इसमें कहा कि एक साल पहले जब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी से कक्षा 8 तक में हैप्पीनेस क्लास शुरू की गई थी। उस समय यही सवाल पूछा जा रहा था कि क्या सरकारी स्कूलों की क्लास में खड़े होकर हैप्पीनेस को पढ़ाया जा सकता है।

दूसरे ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि अभी दिल्ली सकार के स्कूलों में हैप्पीनेस उत्सव मनाया जा रहा है। इसमें अभिभावक बदलाव की कहानियां सुना रहे हैं, जिन्हें सुनकर गर्व होता है। उन्होंने बताया कि छात्र मुक्ति बताती है कि वह घर में गुस्से में रहती थीं और क्लास में भी ज्यादा नहीं रुकती थीं, क्योंकि उनका मन पढ़ने में नहीं लगता था।

इतना ही नहीं अपने भाई-बहनों से लड़ने के साथ ही माता-पिता से भी व्यवहार ठीक नहीं था। उन्होंने जब से हैप्पीनेस क्लास में आना शुरू किया तब से बहुत बदलाव आ गया। अब एक साल बाद मुक्ति सभी क्लास अटेंड करती है और नंबर भी 55 प्रतिशत से बढ़कर 65 प्रतिशत लेकर आई है। परिवार के सदस्यों से व्यवहार में बहुत बदलाव आ गया है और वह सभी बड़ों का आदर करने लगी हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.