Move to Jagran APP

Lockdown: दिल्ली से पलायन पर शुरू हुई सियासत, सिसोदिया ने दिया यूपी सरकार को जवाब

Lockdown लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के पलायन को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 09:56 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 09:56 AM (IST)
Lockdown: दिल्ली से पलायन पर शुरू हुई सियासत, सिसोदिया ने दिया यूपी सरकार को जवाब
Lockdown: दिल्ली से पलायन पर शुरू हुई सियासत, सिसोदिया ने दिया यूपी सरकार को जवाब

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के पलायन को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश और दिल्ली सरकार के बीच इसे लेकर शनिवार को ट्विटर वार देखने को मिला। इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा नेताओं पर संकट की घड़ी में निम्न स्तर की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से एक ट्वीट कर यह आरोप लगाया गया है कि दिल्ली सरकार द्वारा बिजली-पानी काटे जाने की वजह से लोग पलायन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से किए गए इस ट्वीट पर कड़ी आपत्ति जताते हुए उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि यह बेहद दुख की बात है कि महामारी से आए संकट के इस दौर में भी भाजपा नेता निम्न स्तर की राजनीति पर उतर आए हैं। यह समय गंभीरता के साथ एक होकर देश को बचाने का है, घटिया राजनीति करने का नहीं है।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी दिल्ली का कोई आदमी यह नहीं कह सकता है कि केजरीवाल ने लोगों की बिजली और पानी काट दिया है। फिर भी आपकी सरकार इस तरह के घटिया बयान जारी कर रही है, ये ठीक नहीं है। सियासत करने के लिए आगे भी समय मिलेगा, लेकिन इस समय सबसे जरूरी देशवासियों को इस महामारी से बचाना है।

दिल्ली सरकार ने शहर छोड़कर जा रहे लोगों के लिए 570 बसें चलाईं

शहर छोड़कर गांवों की ओर पैदल ही कूच कर चुके लोगों को दिल्ली की सीमा तक छोड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने शनिवार को 570 बसें चलाईं। ये बसें दिल्ली की अलग-अलग हिस्से से पैदल जा रहे लोगों को आनंद विहार छोड़ रही हैं। जिससे वह आगे बस पकड़कर जा सके।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के मुताबिक लोग पैदल ही दिल्ली से अपने गांव जा रहे हैं। उनके लिए दिल्ली सरकार ने सीमा तक पहुंचाने के लिए 570 बसें चलवाई हैं। इसके बाद भी उन्होंने लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन का पालन करें। कोरोना के असर को नियंत्रित करने के लिए यही समाधान है। बाहर निकलने से कोरोना का खतरा बढ़ जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली-यूपी की सीमा यूपी गेट पर भी शनिवार को दौरा किया। जब उन्हें सूचना मिली कि वहां लोगों की भीड़ जुट गई है तो वह लोगों से बातचीत करने के लिए गाजीपुर सीमा पर पहुंचे। गाजीपुर के स्कूल में नाइट शेल्टर की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने शनिवार की देर रात ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सरकार चाहती है कि सभी लोग दिल्ली में रहें। लेकिन, जो लोग उत्तर प्रदेश के लिए प्रस्थान करना चाहते हैं। उनके लिए दिल्ली सरकार आवश्यक व्यवस्था कर रही है।

परिवहन विभाग ने इसके लिए 570 बसें लगाई हैं, जो इन लोगों को उत्तर प्रदेश की सीमा में छोड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि बहुत खुशी होती कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार इन सभी को लेने के लिए अपनी बसों को भेजती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.