Move to Jagran APP

पलायन कर रहे मजदूरों से सीएम केजरीवाल की अपील, कहा- हम आपकी मदद के लिए खड़े हैं, मत जाइए

दिल्‍ली-एनसीआर में मजदूरों के पलायन पर चिंतित दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार की दोपहर कहा कि यह नहीं होना चाहिए।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 05:13 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:02 PM (IST)
पलायन कर रहे मजदूरों से सीएम केजरीवाल की अपील, कहा- हम आपकी मदद के लिए खड़े हैं, मत जाइए
पलायन कर रहे मजदूरों से सीएम केजरीवाल की अपील, कहा- हम आपकी मदद के लिए खड़े हैं, मत जाइए

नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। दिल्‍ली-एनसीआर में मजदूरों के पलायन पर चिंतित दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार की दोपहर कहा कि यह नहीं होना चाहिए। मजदूरों से अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आप जहां से वहीं रहें। हम (सरकार) आपके लिए हर संभव मदद करने के लिए तैयार है।

loksabha election banner

खाने की नहीं होगी परेशानी

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। इस कारण मजदूरों को काफी परेशानी हो रही है। रोजी-रोट का संकट तो है कि साथ ही राशन खत्‍म होने के कारण वह घर जाने को बेताब हैं। इसी परेशानी को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेसवार्ता की। मुख्यमंत्री ने फिर लोगों से अपील की कि वे दिल्ली छोड़ कर न जाएं। उनके खाने के लिए पूरी व्यवस्था की गई है।

नहीं छोड़िए घर

केजरीवाल ने कहा कि लोगों की दिल्ली छोड़ कर जाने की खबरे आ रही हैं जो ठीक नही हैं। उन्‍होंने यह भी भरोसा दिलाया कि हम किसी को भी भूखा नही सोने देंगे। लोगों को लग रहा है कि लॉकडाउन लंबा चल सकता है। लोग भी मानते हैं कि दिल्ली सरकार के इंतजाम में कोई कमी नही है। हालांकि लोग घर जाना चाहते हैं।

विधायक अपने इलाके में लोगों को खिलाएं खाना

इधर, इससे पहले सीएम केजरीवाल ने अपने सभी विधायकों को लोगों की मदद के लिए कहा है। उन्‍होंने बताया कि अपने विधायकों को बोला है कि वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में समाज के लोगों के साथ मिलकर सुनिश्चित करें कि कोई भूखा न सोने पाए। इस दौरान सामाजिक दूरी बनी रहे, इसका अवश्य ध्यान रखना है। ऐसा न हो कि खाना तो खिला दें, लेकिन कोरोना वहीं से फैलना शुरू हो जाए। ऐसे में यह लॉकडाउन बेकार चला जाएगा। कई सारी सामाजिक और धार्मिक संस्थाएं मदद के लिए साथ आई हैं। इस्कॉन, राधा स्वामी और गुरुद्वारा वाले बहुत मदद कर रहे हैं। यह सरकार की भी मदद कर रहे हैं और खुद भी खाने के कई केंद्र चला रहे हैं। इसके अलावा भी कई संस्थाएं मदद कर रही हैं। इसी तरह सभी को मजबूरों की मदद करनी चाहिए।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.