Move to Jagran APP

Indian Railway News: रेलवे ने की दो अहम घोषणाएं, जानिए लाॅकडाउन-नाइट कर्फ्यू को लेकर क्या कहा

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कई शहरों में लाकडाउन और दिल्ली में रात का कर्फ्यू लगने पर कुछ लोग अफवाह फैलाने में लग गए हैं। लोग रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की झूठी सूचनाएं फैलाकर भ्रम पैदा कर रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 04:59 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:05 AM (IST)
Indian Railway News: रेलवे ने की दो अहम घोषणाएं, जानिए लाॅकडाउन-नाइट कर्फ्यू को लेकर क्या कहा
पटरी पर लौटीं 88 फीसद ट्रेनें। फाइल फोटो।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। यात्रियों को कहीं आने जाने में किसी तरह की असुविधा हो न इसके लिए उत्तर रेलवे ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है।अ अभी लगभग 88 फीसद ट्रेनें पटरी पर लौट गई हैं। आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ेगी। रेलवे अधिकारियों का दावा है कि ट्रेन परिचालन में किसी तरह की दिक्कत नहीं है। स्टेशनों पर सभी जरूरी प्रबंध किए गए हैं। स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या भी सामान्य है।

loksabha election banner

लाॅकडाउन की अफवाह फैलाने में लगे हैं कुछ लोग

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कई शहरों में लाकडाउन और दिल्ली में रात का कर्फ्यू लगने पर कुछ लोग अफवाह फैलाने में लग गए हैं। लोग रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की झूठी सूचनाएं फैलाकर भ्रम पैदा कर रहे हैं। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के अनुसार यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि रात का कर्प्यू लगने के बाद दिल्ली के रेलवे स्टेशनों खासकर नई दिल्ली और आनंद विहार में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या सामान्य है। 

इसे भी पढ़ेंःकुल्चे तो बहुत खाए होंगे, इस अमृतसरी का स्वाद भूल नहीं पाएंगे; व्यंजनों में छुपा है शहरों का नाम


ये भी पढ़ेंः 
दिल्ली के हजारों लोगों को जल्द खुशखबरी देने के लिए सीएम केजरीवाल ने की मीटिंग, अधिकारियों के दिए ये निर्देश

Indian Railway News: राजस्थान, हरियाणा, गुजरात, यूपी, पंजाब और‍ एमपी के लिए स्पेशल ट्रेनों की हुई घोषणा, देखें रूट और समय

इस कारण स्टेशनों पर नहीं बढ़ सकती है भीड़

उन्होंने बताया कि कोरोना संकट शुरू होने से पहले पिछले वर्ष दिल्ली क्षेत्र से 375 ट्रेनें चलती थीं। इस समय 305 ट्रेनें चल रही हैं। एक्सप्रेस बनकर चलने वाली लोकल ट्रेनों को छोड़कर अन्य सभी ट्रेनों में सिर्फ कंफर्म आरक्षित टिकट लेकर ही यात्री सफर कर सकता है। प्लेटफार्म पर सिर्फ कंर्फम टिकट वालों को प्रवेश मिलता है, इसलिए स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने की कोई गुंजाइश नहीं है।

Lockdown Night Curfew In Delhi & NCR: जानिये- एनसीआर के सभी शहरों का हाल, कहां लगा नाइट कर्फ्यू और कहां लगी धारा-144

बता दें कि दिल्ली, गाजियाबाद एवं नोएडा में सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लगा दिया है। इस कारण लोगों को स्टेशन आने में परेशानी ना हो इसके लिए सरकार ने पहले ही यह बता दिया है कि अगर किसी को स्टेशन जाना या आना है तो वह अपने टिकट दिखा कर यात्रा कर सकता है।

Kisan Andolan At UP Border: राकेश टिकैत की अगुवाई वाले गाजीपुर बॉर्डर पर खुल गया टेंट के अंदर का 'राज', पढ़ें- पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.