Move to Jagran APP

Delhi Crime: आफताब के बाद अब मनप्रीत, लिव इन पार्टनर का किया कत्ल, पटियाला से हुआ गिरफ्तार

दिल्ली में हुई श्रद्धा वालकर हत्याकांड की जांच चल ही रही है कि एक और लिव इन पार्टनर के कत्ल का मामला सामने आया है। दिल्ली के तिलक नगर इलाके में अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या करने वाले एक व्यक्ति को शुक्रवार को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया गया।

By AgencyEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Sat, 03 Dec 2022 10:28 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 10:28 AM (IST)
Delhi Crime: आफताब के बाद अब मनप्रीत, लिव इन पार्टनर का किया कत्ल, पटियाला से हुआ गिरफ्तार
लिव इन पार्टनर का किया कत्ल, पटियाला से हुआ गिरफ्तार, फाइल फोटो

नई दिल्ली, एजेंसी: दिल्ली में हुई श्रद्धा वालकर हत्याकांड की जांच चल ही रही है कि एक और लिव इन पार्टनर के कत्ल का मामला सामने आया है। दिल्ली के तिलक नगर इलाके में अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या करने वाले एक व्यक्ति को शुक्रवार को पंजाब के पटियाला से गिरफ्तार किया गया। स्पेशल क्राइम ब्रांच के सीपी रविंदर यादव के मुताबिक, 2 दिसंबर को क्राइम ब्रांच की एक टीम ने दिल्ली के पश्चिम विहार ईस्ट के संगम विहार अपार्टमेंट में रहने वाले 45 वर्षीय मनप्रीत सिंह को पटियाला के गांव अलीपुर से गिरफ्तार किया।

loksabha election banner

गिरफ्तारी से बचने के लिए भागा था पंजाब

बता दें कि आरोपित रेखा रानी की हत्या के मामले में फरार था। इस मामले में 1 दिसंबर को तिलक नगर थाना में आईपीसी की धारा 302/201 के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी उसकी हत्या करने के बाद अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए कार से पंजाब भाग गया था। बता दें कि पुलिस ने विशेष तकनीकी जांच की मदद से आरोपित की कार को टोल नाके से ट्रैक किया और उसे पंजाब में उसके गांव से गिरफ्तार किया। आरोपित को सीआरपीसी की धारा 41.1 (डी) के तहत गिरफ्तार किया गया है। वह पहले भी सात जघन्य अपराध के मामलों में शामिल है जिनमें फिरौती के लिए अपहरण, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट आदि अपराध शामिल हैं।

बेटी ने बताया मां का चल रहा था माइग्रेन का इलाज 

वर्तमान में यह मामला तिलक नगर के गणेश नगर निवासी रेखा रानी की बेटी के बयान पर दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, उसने बताया कि वह गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा है। वह अपने घर पर अपनी मां और चाचा मनप्रीत के साथ रहती है। उसने यह भी बताया कि उसकी मां का माइग्रेन का इलाज चल रहा है।

चाचा ने गोलियां खिलाकर सुला दिया था 

रेखा रानी की बेटी ने बताया कि 1 दिसंबर को जब वह सुबह 6 बजे उठी तो उसके चाचा मनप्रीत ने उसे गोलियां दीं और सोने को कहा दिया। जब उसे शक हुआ तो उसने मनप्रीत से मां का पता पूछा। उसने बताया कि वह बाजार गई थी। उसने इस घटना के बारे में अपने चचेरे भाई को फोन किया और पश्चिम विहार में अपने चचेरे भाई के घर चली गई। उन्होंने मदद के लिए पुलिस को फोन किया और देखा कि गणेश नगर वाला घर को बंद है। उसने बताया कि मनप्रीत और उसकी मां के बीच कुछ समय से पैसों को लेकर झगड़ा चल रहा था। उसे शक है कि मनप्रीत ने उसकी मां के साथ कुछ किया है।

आरोपित बार-बार बदलता रहा अपना पता 

पुलिस द्वारा जब घर का दरवाजा खोला गया तो देखा कि उसकी मां मृत अवस्था में पड़ी हुई थी। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि रेखा के चेहरे और गर्दन पर कई चोट के निशान थे, उसकी दाहिने हाथ की एक उंगली कटी हुई थी। इसे देख स्थानीय सूचना, सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी निगरानी, सीडीआर विश्लेषण के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपित मनप्रीत को पकड़ने के लिए काम शुरू कर दिया था। उसे ट्रैक करने के लिए गुप्त मुखबिरों को भी काम पर लगा दिया गया था। पुलिस के मुताबिक आरोपित बार-बार अपना पता और ठिकाना बदल रहा था।

2015 में हुई थी रेखा की मनप्रीत से मुलाकात

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, साल 2015 में मनप्रीत रेखा रानी के संपर्क में आया था, जिसके बाद वे प्यार में पड़ गए और तिलक नगर के गणेश नगर में साथ लिव-इन में रहने लगे। कुछ ही समय बाद रेखा मनप्रीत पर शक करने लगी थी। रेखा मनप्रीत को न तो उसके परिवार से बात करने देती और न उनसे मिलने देती। मनप्रीत रेखा के साथ रिश्ते में फंसा हुआ महसूस कर रहा था। इसलिए, उसने उसे खत्म करने की योजना बनाई।

दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में आज छुट्टी, पांच दिसंबर को आनलाइन होगी पढ़ाई

AIIMS Cyber Attack के 10 दिनों बाद भी शुरू नहीं हुई डिजिटल सेवाएं, आयुष्मान भारत नंबर से पंजीकरण की तैयारी तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.