Move to Jagran APP

दिल्ली के लाजपत नगर में खालिफ ने अमर भट्ट बनकर कानून की छात्रा से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

Delhi Crime News पीड़िता ने दिल्ली के लाजपत नगर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 16 दिसंबर को वह लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट गई थीं। वहां उन्हें एक शख्स मिला जिसने अपना नाम अमर भट्ट बताया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 05 Feb 2023 08:29 AM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 08:29 AM (IST)
दिल्ली के लाजपत नगर में खालिफ ने अमर भट्ट बनकर कानून की छात्रा से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज
दिल्ली के लाजपत नगर में खालिफ ने अमर भट्ट बनकर कानून की छात्रा से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में कानून की एक छात्रा के साथ एक चिकित्सक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। पीड़िता का आरोप है कि चिकित्सक ने नाम बदलकर उससे दोस्ती की थी। उसने खुद को सफदरजंग अस्पताल का चिकित्सक बताया था। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित डा. खालिफ के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

खुद को सफदरजंग अस्पताल में बताया चिकित्सक

28 वर्षीय पीड़िता असम की रहने वाली है और करोलबाग में रहकर कानून की पढ़ाई व भारतीय प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रही हैं। पीड़िता ने लाजपत नगर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 16 दिसंबर को वह लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट गई थीं। वहां उन्हें एक शख्स मिला, जिसने अपना नाम अमर भट्ट बताया और कहा कि वह सफदरजंग अस्पताल में चिकित्सक है और मोतीनगर स्थित डीसीडीसी डायग्नोस्टिक सेंटर में भी काम करता है। दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई। इसके बाद दोनों बर्गर खाने चले गए।

कोल्ड काफी में मिला दिया नशीला पदार्थ

आरोप है कि इसी दौरान आरोपित ने कोल्ड काफी में कुछ नशीला पदार्थ मिला दिया, जिससे वह बेसुध होने लगी। इसका फायदा उठा आरोपित उन्हें एक होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए पीड़िता को शादी करने का झांसा दिया और शिकायत न करने को कहा। वारदात के बाद पीड़िता असम स्थित घर चली गई और पांच जनवरी को दिल्ली लौटी। इसके बाद उसने आरोपित से मिलने और फोन पर बात करने की कोशिश की तो जवाब नहीं मिला।

अस्पताल पहुंची, तो खुला सच

इसके बाद पीड़िता ने उसके बारे में जानकारी जुटानी शुरू की। उसे आरोपित के मोतीनगर स्थित डीसीडीसी डायग्नोस्टिक सेंटर के एक कर्मचारी से पता चला कि उसका नाम अमर भट्ट नहीं, डा. खालिफ है। आरोपित का दूसरा मोबाइल नंबर लेकर पीड़िता ने उससे संपर्क किया, तो उसने उन्हें लोधी गार्डन बुलाकर पीड़िता के मोबाइल से अपना नंबर और सारी फोटो डिलीट कर दी। साथ ही दोबारा संपर्क करने या उसके बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश करने पर हत्या की धमकी दी।

पुलिस ने करा दिया था समझौता

लगातार धमकी मिलने और मारपीट से परेशान पीड़िता ने आरोपित डा. खालिफ के खिलाफ 21 जनवरी को लाजपत नगर थाने में शिकायत दी। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित को थाने बुलाया और आरोपित के दोस्त की मौजूदगी में दोनों का समझौता करा दिया।

आरोपित खालिफ ने पुलिस के सामने लिखकर दिया कि वह पीड़िता के साथ लिव इन में रहेगा और कोर्ट मैरिज की सारी प्रक्रिया शुरू कर देगा। इसके बाद 24 जनवरी को आरोपित खालिफ फरार हो गया। पीड़िता दोबारा थाने गई और उच्च अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई। इसके बाद 26 जनवरी को पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की गई। फिलहाल मामले में आरोपित चिकित्सक फरार बताया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.