नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कुमार विश्वास कविता की दुनिया में एक जाना माना नाम है, उनकी कई कविताएं लोगों की जुबान पर हैं। ऐसी कविताओं को लोग कभी सुनना और गुनगुनाना पसंद करते हैं। विश्वास की कई कविताओं पर लोगों ने मीम भी बनाए हैं। ये मीम भी इंटरनेट की दुनिया में काफी वायरल हैं। इन दिनों कवि सम्मेलन नामक एक ट्विटर हैंडल से ऐसा ही एक ट्वीट वायरल है। इस ट्वीट में कुमार विश्वास की एक प्रसिद्ध कविता पर एक युवती अपने एक्सप्रेशन दिखाते हुए नजर आती है। 13 सेकंड के इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं, सैकड़ों लोग इसे रिट्वीट कर चुके हैं।

कवि सम्मेलन के ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए इस वीडियो को कुमार विश्वास को भी टैग किया गया, साथ ही उनसे पूछा गया कि वो इस वीडियो को 10 में से कितने नंबर देंगे? तो उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया कि 11 में से 10। साथ ही कई सिंबर भी पोस्ट किए।

इससे पहले भी कुमार विश्वास अपनी कई वीडियो को हैशटैग किए जाने पर इसी तरह से रोचक जवाब देते रहे हैं। कुछ दिन पहले इसी तरह से एक वीडियो ट्वीट करते हुए कुमार को टैग किया गया था जिसमें उनके कवि सम्मेलन के दौरान दो बच्चियां सामने मंच पर दिखाई देती है वीडियो में पीछे कवि कुमार विश्वास अपनी यही कविता पढ़ते हुए सुनाई देते हैं।

वहां मौजूद किसी दर्शक ने बच्ची के इस हाव भाव को अपने मोबाइल में रिकार्ड कर लिया होगा। बच्ची कविता सुनने के दौरान ताली भी बजाती रहती है और चीयर भी करती है। जब उसने ये वीडियो कुमार विश्वास को भेजा तो कुमार विश्वास ने इस वीडियो को देखा और उस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी। बाद में कुमार विश्वास खुद उस बच्ची के पास जाते हैं और उसके पास बैठते हैं।

उन्होंने लिखा ओहमाइ गॉड, जरा उस अनजान प्यारी राजकुमार की प्रतिक्रियाओं को देखें, दिल के आकार की आँखों वाला मुस्कुराता हुआ चेहरा। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा है कि ये वीडियो किसी के द्वारा भेजी गई है और किसी पुराने शो की। उनके द्वारा इस ट्वीट पर दी गई प्रतिक्रिया पर लोगों का रिट्वीट करना जारी है। इस वीडियो को बरबस ही हर कोई देखकर खुश हो जाता है। बच्ची कुमार की कविता सुनाने के दौरान उनके सुर से सुर मिलाती हुई भी दिखाई देती है।

 

Edited By: Vinay Kumar Tiwari