नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई में हुए टी-20 मुकाबले में भारत की हार के बाद पाकिस्तान और वहां के क्रिकेट प्रेमियों की ओर से कई तरह के ट्वीट किए गए। सोशल मीडिया पर ये काफी वायरल भी हुए। पाकिस्तान के टीवी चैनलों पर तो ऐसे-ऐसे डिबेट दिखाए गए कि आम लोग उसको देखकर भौचक्के रह गए। इस तरह के तमाम ट्वीट देखने के बाद खेलप्रेमियों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

उन्होंने लिखा कि खेल को खेल की तरह देखना चाहिए, इसमें हारना जीतना लगा रहता है। लोगों को अपनी संवेदनाओं पर काबू रखना चाहिए, इसे धर्म विशेष या देश विशेष से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। उसके बाद भी पाकिस्तान की जीत पर कई जगहों पर पटाखे फोड़े गए, कई जगह देश विरोधी नारे तक लगाए गए। खैर इसी कड़ी में पाकिस्तान की क्रिकेटर वकार यूनुस ने भी अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से उसके लिए माफी भी मांगी। उनकी इस हरकत पर कवि कुमार विश्वास ने चुटकी भी ली।

वकार यूनुस के इसी ट्वीट को देखते हुए कुमार विश्वास ने भी अपने ट्विटर हैंडल से उन्हें जवाब दिया। उन्होंने लिखा कि तुम टीवी स्टूडियो में बहुत "हीट" पर आ जाते हो, खैर अब जब-जब भी ज्यादा "हीट(गर्मी)" पर आया करो तो ढाका की कुछ तस्वीरें निकल कर देखा करो। घर के बुज़ुर्गों के पास वो फोटो तो होंगे ही, झप्पी और भारत का झंडा।

यह भी पढ़ेंः राकेश टिकैत से भिड़े हरियाणा के परिवहन मंत्री, भाजपा विधायक सीमा त्रिखा व सूरजपाल अम्मू से भी हुई तीखी बहस

दरअसल भारत-पाकिस्तान का कोई भी मैच हो इसे दुनियाभर में करोड़ों लोग देखते हैं, इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। इस बार भी जब 24 अक्टूबर को दोनों देशों के मैच हुए तो कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था मगर भारत की हार के बाद पाकिस्तान और कुछ पाक क्रिकेटप्रेमियों ने अनाप-शनाप बयानबाजी करनी भी शुरू कर दी, जिस पर आलोचनाएं भी हुईं, वहीं दूसरी ओर जब पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने मैच जीत लिया तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मैदान में ही मुस्कुराते हुए मुबारकबाद भी दी। विराट की वो तस्वीर भी सोशल मीडिया पर ये टैग करते हुए वायरल हुई कि इसे कहते हैं खेल भावना, जबकि पाकिस्तान में इसके उलट देखने को मिला।

ये भी पढ़ें- मकान की तीसरी मंजिल से आती रही आवाज, कोई तो बचा लो, हम जीना चाहते हैं, पढ़िये क्या है पूरा मामला

ये भी पढ़ें- दिल्ली जल बोर्ड अपने लाखों उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उठाएगा अब ये कदम, आप भी जानें

ये भी पढ़ें- भारत-पाक मैच के बाद क्रिकेटर मुहम्मद शमी को ट्रोल करने के पीछे सामने आ रहे कई राज, छनकर आई ये सूचनाएं

Edited By: Vinay Kumar Tiwari