Move to Jagran APP

Honey Trap: दुश्मन देश को खुफिया जानकारी देने में क्या भारतीय युवतियां भी हैं शामिल?

पुलिस अधिकारियों की मानें तो देश के अन्य युवक व युवतियां इसमें शामिल होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस इस बाबत जांच में जुट गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 08:56 PM (IST)
Honey Trap: दुश्मन देश को खुफिया जानकारी देने में क्या भारतीय युवतियां भी हैं शामिल?

सुनील कुमार [नारनौल]। Pakistan female agent honey-trap case: विदेशी ताकतों को सुरक्षा और हथियारों की खुफिया जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार रवींद्र फौजी से पूछताछ में कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं। बताया जा रहा है कि हनीट्रैप प्रकरण में पुलिस की जांच में सामने आया है कि मुहम्मद इरफान कुरैशी के साथ देशविरोधी गतिविधियों में देश के कुछ गद्दार भी शामिल हैं। यह वही कुरैशी है, जिसके फोन से विदेशी महिला एजेंट रवींद्र फौजी से संपर्क बनाए हुए थी। पुलिस के हाथ इस मामले में कुछ और अहम सुराग भी लगे हैं। पुलिस को दिल्ली स्थित अजीमा होटल से मुहम्मद इरफान कुरैशी का वीजा हाथ लगा है।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों की मानें तो वीजा में अलग नंबर है। होटल में जहां पर रुका था, वहां पर अलग एवं अजमेर दरगाह में भी अलग ही फोन नंबर दिए गए हैं। इसमें सबसे बड़ी गौर करने लायक बात तो यह है कि ये नंबर भारत के ही हैं। इस जांच में देश के कुछ लोगों के नाम भी सामने आए हैं। जो कुरैशी के गुर्गे बनकर कार्य कर रहे हैं। कॉल रिकार्ड मिलते ही पुलिस को अगर सही पता मिला तो इन लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

फोन नंबर की लोकेशन मिल रही दिल्ली

मुहम्मद इरफान कुरैशी के वर्ष 2018 की कॉल रिकॉर्ड में यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि इसके संपर्क में अन्य लोग भी हैं। पुलिस को वर्ष 2018 की सात अक्टूबर की कॉल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) में तीन संदिग्ध नंबर सामने आए हैं। नंबरों की लोकेशन दिल्ली की आ रही है। पुलिस अब तीनों नंबरों की आइडी के माध्यम से पता लगाने में जुटी है कि आखिर ये नंबर किस के हैं व कितने दिनों से कुरैशी के साथ जुड़े हुए हैं। पुलिस ने इन नंबरों की भी कॉल रिकार्ड व वाट्सएप रिकार्ड खंगालना शुरू कर दिया है।

मुहम्मद इरफान कुरैशी महिलाओं के जरिए भारतीय सेना के जवानों को फांसने में वर्ष 2016 से ही अपना जाल बिछा रहा था। फोन नंबर तो कुरैशी मैले कपड़ों की तरह बदलता था। पुलिस की जैसे ही जांच आगे बढ़ रही है तो उससे जुड़े काले कारनामे सामने आ रहे हैं।

देश की युवतियां भी हो सकती हैं शामिल

पुलिस अधिकारियों की मानें तो देश के अन्य युवक व युवतियां इसमें शामिल होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। पुलिस इस बाबत जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि आने वाले समय में इसको लेकर अहम खुलासे हो सकते हैं। 

सीडीआर में मिले नंबर दिल्ली में थे चालू

पुलिस ने जब रवींद्र फौजी के फोन पर आए वाट्सएप नंबरों की सीडीआर निकलवाई तो नंबर की लोकेशन सात अक्टूबर 2018 तक दिल्ली में आई। इसके बाद नंबर की लोकेशन का कुछ नहीं पता है। इस नंबर की लोकेशन अब भी कहां है, इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पा रही है।

छानबीन में मिल सकती हैं अहम जानकारियां

पुलिस अधिकारियों की मानें तो वर्ष 2018 से इसने वाट्सएप कॉल करनी शुरू कर दी। वर्ष 2018 में भी इस नंबर से चुनिंदा नंबरों पर कॉल की गई है, जिसमें तीन नंबरों पर अधिक कॉल हुई, जो कि संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इन नंबरों की छानबीन भी पुलिस ने शुरू कर दी है।

जो आइडी मिली वहां का पता फेक

पुलिस की माने तो जो आइडी पुलिस को मिल रही है वह फेक ही है। पुलिस को जिन दो नंबरों की संजय गांधी कैंप की आइडी मिली थी उनकी तलाश में जब छापेमारी की तो वहां पर इस तरह का कोई व्यक्ति व पता नहीं मिला। पुलिस अब सिम कार्ड जारी करने वाले डिस्ट्रीब्यूटर को हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी।

शादी समारोह से जुड़ा यह नियम 2 करोड़ दिल्ली वालों को कर सकता है खुश, पढ़िए- पूरी स्टोरी

Weather Update: इन 3 बड़ी वजहों से UP-दिल्ली समेत कई राज्यों में होने वाली है तेज बारिश

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों और महत्वपूर्ण स्टोरीज को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.