Move to Jagran APP

जानें- डांसिंग से लेकर सियासत तक सपना चौधरी का सफर, बेहद गरीबी में बीता था बचपन

25 सितंबर साल 1990 को हरियाणा के रोहतक जिले में जन्मीं सपना चौधरी का बचपन बेहद गरीबी में बीता।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 03:41 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 03:51 PM (IST)
जानें- डांसिंग से लेकर सियासत तक सपना चौधरी का सफर, बेहद गरीबी में बीता था बचपन
जानें- डांसिंग से लेकर सियासत तक सपना चौधरी का सफर, बेहद गरीबी में बीता था बचपन

नई दिल्ली, जेएनएन। भाजपा में शामिल होने वाली हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी का जीवन बेहद उतार-चढ़ाव वाला रहा। 25 सितंबर साल 1990 को हरियाणा के रोहतक जिले में जन्मीं सपना चौधरी का बचपन बेहद गरीबी में बीता। सपना का शुरुआती जीवन मुश्किलों भरा था। सपना के पिता के निजी कंपनी में काम करते थे। उनके घर की आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। बेहद कम उम्र में ही उन्होंने अपने पिता को खो दिया था।

loksabha election banner

अपने दम पर संभाला परिवार
ऐसे में छोटे भाई-बहनों और मां की जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई। वह घर में बड़ी थीं इसलिए उन्होंने कुछ काम करने की ठानी। मुश्किल भरे दिनों में सपना चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत आर्केस्ट्रा के साथ की। सिंगिंग और डांसिंग में अपना करियर बनाने के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और अपने दम पर परिवार को संभाला। जैसे-जैसे सपना चौधरी मशहूर होती गईं वैसे-वैसे उन्हें काम भी मिलने लगे। लोग उन्हें स्टेज शो करने के लिए आमंत्रित करने लगे। वह अब तक कई स्टेज शो कर चुकी हैं। सपना हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। 

सपना ने जहर खाकर की थी आत्महत्या की कोशिश
सपना चौधरी ने रागिनी विवाद के चलते साल साल 2016 में जहर खाकर सुसाइड करने की कोशिश की थी। उन्हें आइसीयू में भर्ती करवाया गया था। सपना के फैंस की दुआओं ने उन्हें एक नया जीवन दिया। 6 पेज के सुसाइड नोट में सपना ने गुरुग्राम के नवाब सतपाल तंवर नामक एक व्यक्ति को जिम्मेदार ठहराया था। दरअसल सतपाल तंवर वह शख्स है, जिसने 2016 फरवरी में गुरुग्राम के गांव चक्करपुर में हुए कार्यक्रम के बाद सपना के खिलाफ जातिवाद का केस दर्ज करवा दिया था। गुस्साए दलितों ने बाकायदा उनके खिलाफ फेसबुक पर अभियान भी छेड़ा, जिसमें खूब अभद्र कमेंट किए गए। हताशा में सपना ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की थी।

बिग बॉस में नजर आ चुकी हैं सपना चौधरी
सपना चौधरी बिग बॉस- 11 में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने बिग बॉस में भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं। बिग बॉस के घर में एंट्री से पहले सलमान खान ने सपना चौधरी से जहर खाने की वजह जाननी चाही तो सपना उनके सवाल को टाल गई। सपना के साथ डांस करने के बाद सलमान खान ने उनसे जहर खाने की वजह के बारे में पूछा तो जवाब में सपना चौधरी ने सिर्फ यही कहा था कि भगवान की कृपा से उसकी जान बच गई है। इस प्रकरण के बाद मैंने बहुत कुछ सीखा है। हरियाणा से लेकर भोजपुरी और अब बॉलिवुड में तहलका मचाने वाली एक्ट्रेस सपना चौधरी अक्सर सुर्खियों में बनी रहती हैं।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को बढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.