Move to Jagran APP

जानिये- जूनियर कराटे चैंपियन ने क्यों लगाई फांसी, पिता एक राष्ट्रीय पार्टी के बड़े नेता

इस बार गोवा में होने वाली किसी प्रतियोगिता में उसका चयन नहीं हुआ था। साथ ही इस साल दसवीं कक्षा में उसकी कंपार्टमेंट भी आई थी। इससे वह काफी हताश थी।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 01:35 PM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 01:47 PM (IST)
जानिये- जूनियर कराटे चैंपियन ने क्यों लगाई फांसी, पिता एक राष्ट्रीय पार्टी के बड़े नेता
जानिये- जूनियर कराटे चैंपियन ने क्यों लगाई फांसी, पिता एक राष्ट्रीय पार्टी के बड़े नेता

नई दिल्ली (जेेेएनएन)। कुछ दिनों बाद गोवा में आयोजित होने वाली कराटे चैंपियनशिप के लिए चयन नहीं हुआ तो किशोरी ने तो फंदा लगाकर जान दे दी। घटना ज्योति नगर इलाके की है। मृतका की पहचान तनिशा (14) के रूप में हुई है। उसने कराटे की ड्रेस की बेल्ट से ही घर में खुदकशी कर ली। मौके से कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला है, लेकिन परिजनों ने पुलिस को बताया कि तनिशा को इस वर्ष दसवीं में कंपार्टमेंट आया था और चैंपियनशिप के लिए भी चयन नहीं हुआ। इससे वह परेशान थी।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, तनिशा परिवार के साथ ए-51, गोकलपुर में रहती थी और इसी इलाके के सरकारी स्कूल में पढ़ती थी। उसके पिता नवाब उत्तर-पूर्वी जिले में एक राष्ट्रीय पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं। तनिशा ने दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड के अलावा राष्ट्रीय व एशिया लेवल पर आयोजित होने वाली जूनियर चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। गोवा में कराटे चैंपियनशिप के लिए तालकटोरा स्टेडियम में ट्रायल हुआ था, लेकिन तनिशा का चयन नहीं हो सका। इससे वह टूट चुकी थी और दसवीं में कंपार्टमेंट आने का भी गम था। सोमवार शाम वह घर में अकेली थी। इसी बीच कराटे की बेल्ट से फंदा बनाकर खुदकशी कर ली। पुलिस ने मंगलवार को जीटीबी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

उप्र और दिल्ली पुलिस सीमा विवाद में उलझी

परिजनों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को घटना की जानकारी दी तो दिल्ली पुलिस के अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस भी पहुंची, लेकिन दोनों जगहों की पुलिस सीमा विवाद में उलझ गई। पुलिस ने शव को सोमवार को ही जीटीबी अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया, लेकिन मंगलवार को भी सीमा विवाद चलता रहा। मामला खुदकशी का था। इसलिए दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के फैसले के बाद ज्योति नगर थाना पुलिस ने तनिशा के शव का पोस्टमार्टम कराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.