नई दिल्ली (जेएनएन) मानहानि मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी का का कोर्ट रूम में वित्त मंत्री अरुण जेटली को शातिर (CROOK) कहना केजरीवाल को भारी पड़ गया है। खुद को शातिर कहे जाने से नाराज अरुण जेटली ने आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये की राशि का एक और मानहानि का मुकदमा कर दिया है। अब कुलमिलाकर मानहानि की रकम 20 करोड़ हो चुकी है। 

बता दें कि पिछले सप्ताह अरुण जेटली v/s अरविंद केजरीवाल मानहानि मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी और अरुण जेटली के वकीलों के बीच जमकर तीखी नोकझोंक हुई थी।

यह भी पढ़ेंः जेठमलानी ने जेटली को कहा 'शातिर', जवाब मिला- मानहानि राशि बढ़ा सकता हूं 

सुनवाई के दौरान राम जेठमलानी ने इंडियन एक्सप्रेस में लिखे अपने लेख को अरुण जेटली को दिखाया और पूछा कि क्या आपने इसे पढ़ा है। तो अरुण जेटली के वकीलों ने इस पर आपत्ति जताई। कई बार राम जेठमलानी ने यही सवाल पूछे और जेठलमलानी ने बोला अरुण जेटली चोर हैं और मैं साबित करूंगा।

वहीं, इस पर अरुण जेटली ने पूछा था कि क्या अरविंद केजरीवाल ने आपको अनुमति दी है ये शब्द कहने के लिए, अगर दी है तो मैं 10 करोड़ की मानहानि की राशि को बढ़ाने वाला हूं। इसके बाद जेटली ने ये भी कहा था कि अपमान की एक सीमा होती है।

गौरतलब है कि जेठमलानी लगातार अपने सवालों में अरुण जेटली के लिए CROOK शब्द का इस्तेमाल कर रहे थे जिस पर जेटली और उनके वकीलों ने सख्त एतराज किया था। 

यह भी पढ़ेंः जेठमलानी v/s जेटलीः'अपमान' पर बोले वित्तमंत्री-निजी दुर्भावना की भी सीमा है 

यह है पूरा मामला

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कुछ आप नेताओं ने दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में कथित घोटाले को लेकर केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली पर गंभीर आरोप लगाए थे।

इसके बाद अरुण जेटली ने दिसंबर 2015 में अरविंद केजरीवाल और अन्‍य पांच आप नेताओं के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का दावा ठोकते हुए 10 करोड़ रुपये का मुकदमा किया था।

यह भी पढ़ेंः कोर्ट में बोले जेटली- मेरी केजरीवाल से निजी दुश्मनी नहीं, लेकिन उनका पता नहीं 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस