Move to Jagran APP

INX Media Case: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की हिरासत अवधि 27 नवंबर तक के लिए बढ़ी

आइएनएक्‍स मीडिया मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में प्रस्‍तुत किया गया जहां उनकी हिरासत की अवधि 27 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 03:48 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 04:43 PM (IST)
INX Media Case: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की हिरासत अवधि 27 नवंबर तक के लिए बढ़ी
INX Media Case: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की हिरासत अवधि 27 नवंबर तक के लिए बढ़ी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। आइएनएक्‍स मीडिया मामले में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए दिल्‍ली की कोर्ट में प्रस्‍तुत किया गया। इस मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने पी चिदंबरम की हिरासत अवधि 27 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी है। पी चिदंबरम की हिरासत की अवधि आज खत्‍म हो रही थी।   

loksabha election banner

बता दें कि आइएनएक्स मीडिया डील के मनी लांड्रिंग मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम फिलहाल हिरासत में हैं और वह अभी तिहाड़ जेल में हैं। इस केस में पिछले सोमवार को हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति सुरेश कैट की पीठ के समक्ष सुनवाई होनी थी, लेकिन वकीलों और पुलिस के साथ हुए विवाद के बाद से वकील हड़ताल पर थे जिस कारण सुनवाई नहीं हो सकी थी।

इस मामले में ईडी ने चिदंबरम पर आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के लिए पी चिदंबरम ने बेटे कार्ति चिदंबरम के साथ मिलकर यह साजिश रची थी। इस मामले में उन्‍होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए विदेशी संवर्धन निवेश बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। इस पर जवाब में चिदंबरम ने कहा कि ऐसे कोई सुबूत पेश नहीं किए गए हैं जिनसे उनपर कोई भी आरोप साबित हो सके। 

मनी लांड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे चिदंबरम की जमानत याचिका कोर्ट ने पहले ही खारिज कर दी थी। उन्‍होंने कोर्ट से तबियत खराब होने के कारण अंतरिम जमानत की मांग की थी। इसके बाद एम्स में मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट पर हाई कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। बता दें कि केद्रीय जांच एजेंसी ने चिदंबरम को 21 अगस्त को उनके घर से गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई में किया जापानी तकनीक का जिक्र, अब खत्‍म होगा जानलेवा प्रदूषण

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.