Move to Jagran APP

RSS प्रमुख भागवत को राष्ट्रपिता कहने वाले इलियास को मिली पाकिस्तान से धमकी, कहा- कर देंगे 'सर तन से जुदा'

RSS Chief मोहन भागवत को राष्ट्रपिता कहने पर आल इंडिया इमाम आर्गनाइजेशन (AIIO) के चीफ इमाम डॉ. उमेर अहमद इलियासी को सर तन से जुदा करने की धमकी मिली है। इस मामले में उन्हें एफआईआर दर्ज करवाई है।

By Nimish HemantEdited By: GeetarjunPublished: Thu, 29 Sep 2022 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 08:00 PM (IST)
RSS प्रमुख भागवत को राष्ट्रपिता कहने वाले इलियास को मिली पाकिस्तान से धमकी, कहा- कर देंगे 'सर तन से जुदा'
RSS प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपिता कहने वाले इलियास को मिली 'सर तन से जुदा' करने की धमकी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत से मुलाकात और उन्हें "राष्ट्रपिता'' बताने संबंधी बयान को लेकर आल इंडिया इमाम आर्गनाइजेशन (AIIO) के चीफ इमाम डॉ. उमेर अहमद इलियासी को "सर तन से जुदा'' करने की धमकी मिली है। ये धमकी भरे फोन काल्स इंग्लैड से भी आ रहे हैं। जहां हाल ही में कट्टरपंथियों द्वारा मंदिरों और हिंदुओं को निशाना बनाया गया है।

loksabha election banner

इसी तरह एक सप्ताह में पाकिस्तान समेत देश के कई हिस्सों से सैकड़ों फोन काल्स से उन्हें ये धमकी दी जा चुकी है। सुरक्षा कारणों से ऐहतियातन उन्होंने अपने सारे सार्वजनिक कार्यक्रम रद कर दिए हैं। मामले में तिलक मार्ग थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें- Delhi High Alert: PFI पर बैन के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर, 2020 के दंगे वाली जगह पर सुरक्षा बल मुस्तैद

'धमकियों से झुकने वाले नहीं'

हालांकि, उन्होंने दो टूक कहा कि वे इन धमकियों से झुकने वाले नहीं हैं। देश में सद्भावना बढ़ाने के काम और संघ प्रमुख संबंधित बयानों को वापस नहीं लेंगे। ज्ञात हो कि 22 सितंबर को मोहन भागवत, सहसरकार्यवाह डा. कृष्णगोपाल, अखिल भारतीय संपर्क प्रमुख रामलाल व वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार इलियासी से मिलने कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद पहुंचे थे, जहां इमाम का परिवार रहता भी है।

मोहन भागवत ने मदरसा में किया था संवाद

इसके बाद सरसंघचालक इलियासी के साथ बाड़ा हिंदूराव स्थित मदरसा जाकर छात्रों से संवाद किया था। इलियासी ने संघ प्रमुख की इस असाधारण पहल को धार्मिक सौहार्द की दिशा में ऐतिहासिक घटनाक्रम बताते हुए उन्हें "राष्ट्रपिता'' और "राष्ट्रऋषि'' बताया था। उनका कहना था कि भागवत प्रचारक हैं और देश व समाज की सेवा के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया है। इसलिए वे राष्ट्रपिता हैं।

ये भी पढ़ें- 7 दिन की थी तब लिया गोद, 14 साल बाद प्रेमी के साथ मिलकर की पिता की हत्या; दोनों गिरफ्तार

देश-विदेशों से मिल रहीं धमकियां

हालांकि, उनका ये बयान राजनीति के एक धड़े और कट्टरपंथियों को नहीं सुहाया है। इलियासी ने बताया कि मुलाकात के बाद से ही उनके मोबाइल फोन नंबर पर विभिन्न देशों व देश के कई हिस्सों से धमकी भरे फोन काल्स से "सर तन से जुदा'' करने की धमकी दी जा रही है।

इस संबंध में चीफ इमाम ने 24 सितंबर को तिलक मार्ग थाना में मुकदमा दर्ज कराया है तथा मामले की जानकारी गृह सचिव व दिल्ली पुलिस के आयुक्त को भी दी है। उन्होंने बताया कि पीएफआइ पर प्रतिबंध का समर्थन करने पर भी वे कट्टपंथियों के निशाने पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.