Move to Jagran APP

IAS-PCS बनना चाहते हैं तो जानिये जामिया मिल्लिया इस्लामिया का ताजा आफर, मुफ्त में कोचिंग के लिए करें आवदेन

IAS-PCS Coacing News Update राजधानी दिल्ली स्थित जामिया के आवासीय कोचिंग अकादमी की ओर से अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों से सिविल सेवा परीक्षा-2022-2023 की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन मांगा है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 11:56 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 12:17 PM (IST)
IAS-PCS बनना चाहते हैं तो जानिये जामिया मिल्लिया इस्लामिया का ताजा आफर, मुफ्त में कोचिंग के लिए करें आवदेन
IAS-PCS बनना चाहते हैं तो जानिये जामिया मिल्लिया इस्लामिया का ताजा आफर, मुफ्त में कोचिंग के लिए करें आवदेन

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। IAS-PCS Coacing News: शिक्षा के क्षेत्र में अपने उम्दा योगदान के लिए देश-दुनिया में मशहूर जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (Jamia Millia Islamia university ) भारतीय प्रशासनिक सेवा की तैयारी करने वाले छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने जा रहा है। यह कोचिंग जामिया के आवासीय कोचिंग अकादमी संस्थान की ओर से दी जाएगी।

loksabha election banner

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) ने सिविल सेवा परीक्षा-2022-2023 की तैयारी की निश्शुल्क को¨चग के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं। आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून है, वहीं दो जुलाई को देशभर के 10 परीक्षा केंद्रों पर कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

कोचिंग अकादमी में प्रिलिमनरी और मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रावास की सुविधा भी दी जाती है। यह निश्शुल्क कोचिंग अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों के लिए है। आरसीए से कोचिंग लेने वालों में से 245 से अधिक छात्र अभी तक सिविल सेवा के लिए चुने जा चुके हैं, वहीं 376 से अधिक छात्र राज्य की सिविल सेवा के लिए चयनित हुए हैं।

मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, जामिया मिल्लिया इस्लामिया की जामिया के आवासीय कोचिंग अकादमी ने सिविल सर्विसिस परीक्षा-2022-2023 की तैयारी के लिए फ्री कोचिंग के योग्य छात्र-छात्राओं से आवेदन मांगे हैं।  आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 15 जून है, जबकि 2 जुलाई को होने वाली प्रवेश परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को ही मुफ्त कोचिंग का लाभ मिलेगा।

इन वर्ग के छात्र-छात्राओं को मिलेगी मुफ्त कोचिंग

जामिया के आवासीय कोचिंग अकादमी (Jamia Millia Islamia Residential Coaching Academy) ने अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों से सिविल सेवा (प्रिलिमनरी और मेन) परीक्षा-2022-2023 की तैयारी के लिए मुफ्त कोचिंग (छात्रावास सुविधा के साथ) के लिए आवेदन मांगा है। मुफ्त कोचिंग के लिए पात्रता, परीक्षा केंद्रों के साथ सभी अहम जानकारी https://www.jmi.ac.in और http://jmicoe.in पर मौजूद है। बता दें कि जामिया आरसीए से कोचिंग लेने वाले 245 से अधिक छात्र अभी तक सिविल सर्वेंट्स बन चुके हैं

15 जून है आवेदन की अंतिम तिथि 

जामिया के आवासीय कोचिंग अकादमी  की ओर से जानकारी दी गई है कि आनलाइन के जरिये आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि  अगले महीने 15 जून है। इच्छुक और योग उम्मीदवार मुफ्त कोचिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

प्रवेश परीक्षा में सफल होने पर ही मिलेगी मुफ्त कोचिंग

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय 15 जून तक आवेदन करने वाले छात्रों के लिए 2 जुलाई को प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रहा है। इस परीक्षा में सफर होने वाले अभ्यर्थियों को ही मुफ्त कोचिंग दी जाएगी।

इन 10 शहरों में होगी प्रवेश परीक्षा

  • दिल्ली
  • श्रीनगर (जम्मू-कश्मीर)
  • जम्मू (जम्मू-कश्मीर)
  • हैदराबाद (आध्र प्रदेश-तेलंगाना)
  • मुंबई (महाराष्ट्र)
  • लखनऊ (उत्तर प्रदेश)
  • गुवाहाटी (असम)
  • पटना (बिहार)
  • बेंगलुरु (कर्नाट)
  • मलप्पुरम (केरल)

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.