Move to Jagran APP

Delhi Airport: भारतीय यात्री के शरीर से निकला 23 kg सोना, हांक कांग से तस्करी कर लाया था

Delhi Airport 23. 85 ग्राम सोना सोने के बिस्किट के रूप में कस्टम के अधिकारियों में मिला है। वहीं जांच के बाद पता चला है कि यह यात्री अपने शरीर से चिपकाकर 23 kg सोना लेकर आया था।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 03:11 PM (IST)
Delhi Airport: भारतीय यात्री के शरीर से निकला 23 kg सोना, हांक कांग से तस्करी कर लाया था
Delhi Airport: भारतीय यात्री के शरीर से निकला 23 kg सोना, हांक कांग से तस्करी कर लाया था

नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Airport: दिल्ली के पालम में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Indira Gandhi International Airport) पर जांच के दौरान कस्टम अधिकारियों ने एक यात्री के पास 23.85 किलोग्राम सोना बरामद किया है। 

loksabha election banner

शरीर में छिपाकर लाया था सोना

यह पूरा मामला 29 दिसंबर का है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, शक होने पर कस्टम के अधिकारियों हांककांग से लौटे भारतीय हवाई यात्री की जांच की तो उसके पास सोना बरामद हुआ। जांच दौरान पता चला कि वह अपने शरीर में सोना छिपाकर लाया जा रहा था। 

वहीं, पूरा मामला सामने आने पर एयरपोर्ट के अधिकारी भी हैरान हैं। बताया जा रहा है कि 23. 85 ग्राम सोना सोने के बिस्किट के रूप में कस्टम के अधिकारियों में मिला है। वहीं, जांच के बाद पता चला है कि यह यात्री अपने शरीर से चिपकाकर 23 किलोग्राम सोना लेकर आया था। उसके हावभाव और शरीर के आकार को लेकर कस्टम के अधिकारियों को उस पर शक हुआ। इसके बाद जब उसके शरीर की जांच कपड़े उतरवाकर की गई तो सारी सच्चाई सामने आ गई। 

कुछ दिनों पहले भी दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने 31 लाख रुपये का सोना पकड़ गया था। यह यात्री अल्माटी (कजाकिस्तान) से स्मगल कर सोना ला रहा था। पूछताछ के बाद उसने खुलासा किया था कि वह अब तक एक करोड़ से भी अधिक कीमत का सोना स्मगल कर चुका है। 

  • अक्टूबर महीने में दिल्ली एयर पोर्ट पर 2 यात्रियों से कुल 50 किलोग्राम सोना बरामद किया गया था।
  • नवंबर महीने में भी दिल्ली एयर पोर्ट पर अलग-अलग घटनाओं में 50 लाख रुपए मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में 56 वर्षीय एक व्यक्ति और तजाकिस्तान की एक महिला गिरफ्तार की गई थी।
  • कुछ महीने पहले हरियाणा का एक शख्स अपना बैग दिल्ली एयर पोर्ट पर भूल गया था, इसके बाद उसमें बम होने के अंदेशे से तकरीबन 11 घंटे तक हड़कंप मचा रहा और पूरी दिल्ली हाई अलर्ट पर रही।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.