Move to Jagran APP

सिविल सर्विस की तैयारी कर रही युवती ने जहर खाकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद

परिवार वाले और मित्र युवती को लगातार फोन कर रहे थे। शुरू के दो दिन तो मोबाइल पर कॉल जाती रही लेकिन बाद में मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा था।

By Edited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 11:07 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 05:55 PM (IST)
सिविल सर्विस की तैयारी कर रही युवती ने जहर खाकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद
सिविल सर्विस की तैयारी कर रही युवती ने जहर खाकर दी जान, सुसाइड नोट बरामद

नई दिल्ली (जेएनएन)। तिमारपुर इलाके में रहकर सिविल सर्विस की तैयारी कर रही 27 वर्षीय युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में तीन बार प्रयास के बाद भी असफल रहने पर वह दुखी और अवसाद में थी। उसका शव शनिवार की सुबह कमरे से सड़ी गली हालत में बरामद हुआ। घटना स्थल से पुलिस को दो पेज का सुसाइड नोट मिला है। इसमें युवती ने लिखा है कि वह एक आइएएस अफसर बनना चाहती थी लेकिन असफल रही। इसलिए वह जान दे रही है। उसने मौत के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है।

loksabha election banner

जारी है मामले की छानबीन 
तिमारपुर थाना पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सब्जी मंडी मोर्चरी में भेज मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मरने वाली युवती की पहचान शिल्पा ठाकुर उर्फ शिल्पू के रूप में हुई है। वह मॉल अपार्टमेट के सर्वेंट क्वार्टर में रहकर सिविल सर्विस की तैयारी कर रही थी। उसका परिवार शाहदरा के अशोक नगर में रहता है और पिता रामनरेश दुकान चलाते हैं। उनके परिवार में माता-पिता के अलावा दो भाई, दो बड़ी बहनें हैं। एक बहन सरकारी नौकरी करती हैं।

फ्लैट पर मिलने गई सहेली 
पिछले चार दिनों से परिवार वाले और मित्र उसे लगातार फोन कर रहे थे। शुरू के दो दिन तो मोबाइल पर कॉल जाती रही लेकिन बाद में मोबाइल स्विच ऑफ बताने लगा था। शनिवार की सुबह करीब नौ बजे मंगोलपुरी निवासी सहेली उसके फ्लैट पर गई। उसने अंदर झांका तो देखा कि शिल्पा का शव जमीन पर पड़ा हुआ है। बाद में उसने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

Image result for युवती खुदकुशी

सुसाइड नोट बरामद 
मौके पर पहुंचने पर पुलिस ने पाया कि दो दिन पहले ही युवती की मौत हो चुकी है और शव से बदबू भी आ रही थी। उसने कोई जहरीला पदार्थ खाया था। वहीं, पुलिस को घटना स्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला। जिसमें युवती ने लिखा है कि वह आइएएस बनना चाहती थी। इसके लिए वह 18 घंटे पढ़ती थी। बावजूद इसके कुछ नहीं कर पाई। इस कारण से वह काफी तनाव में है और जीवन खत्म कर रही है। सुसाइड नोट की लिखावट की उसकी बहन ने पहचान कर ली है। फिलहाल, पुलिस युवती के परिजनों से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.