Move to Jagran APP

परिवार के साथ सुसाइड से पहले गुलशन ने किया था दोस्त को वीडियो कॉल, पढ़ें Inside Story

धीरे-धीरे गुलशन हत्‍याकांड का मामला सुलझ रहा है। वह किसी कंपनी को 65 लाख रुपये का सामान बेचा था मगर बाद में पता चला कि वह कंपनी सिर्फ धोखाधड़ी करती है। इस घाटे के कारण वह टूट गए।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 02:28 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 03:13 PM (IST)
परिवार के साथ सुसाइड से पहले गुलशन ने किया था दोस्त को वीडियो कॉल, पढ़ें Inside Story

गाजियाबाद [अवनीश मिश्रा]। गाजियाबाद जिले की इंदिरापुरम में स्थित कृष्णा अपरा सफायर सोसाइटी के फ्लैट में पूरे परिवार के आत्महत्या के मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे इसकी वजह परत दर परत सामने आ रही है। अब तक की जांच में दो सबसे बड़े पहलू सामने आये हैं। पहला-गुलशन वासुदेवा के साढ़ू राकेश वर्मा ने दो करोड़ की धोखाधड़ी की। दूसरा- कोलकाता की एक फर्म में 60 लाख रुपये डूबने की बात सामने आयी है।

loksabha election banner

गुलशन का साढ़ू राकेश वर्मा इसी दो करोड़ की धोखाधड़ी की मामले में जेल जा चुका है। वह अभी जमानत पर है। गुलशन के एक करीबी दोस्त ने राकेश के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

व्हाट्सएप पर मिला वीडियो ने तोड़ा दिल

पुलिस की जांच में पता चला है कि कोलकाता में स्थित सिटी लाइफ फर्म में गुलशन ने 65 लाख में माल बेचा था। फर्म की तरफ से सिर्फ पांच लाख रुपये ही मिले थे बाकी बकाया था। वे सोमवार रात को फ्लाइट से कोलकाता जाने वाले थे। लेकिन इससे पहले उनके व्हाट्सएप पर किसी ने एक वीडियो भेजा। वीडियो में बताया गया कि सिटी लाइफ फर्म को दबंग लोग चलाते हैं और उनका पेशा ही लोगों के साथ धोखाधड़ी करना है। ये लोग पहले भी साढ़े चार सौ (4500) करोड़ की धोखाधड़ी अन्य लोगों से कर चुके हैं। संभावना जताई जा रही है कि इस वीडियो को देखने के बाद गुलशन टूट गए। उन्हें लगा होगा कि उनके 60 लाख रुपये भी डूब गए।

दोस्त को वीडियो कॉल कर कहा सब खत्म हो गया

सोमवार की रात 3.38 मिनट पर गुलशन ने दिल्ली के झिलमिल में रहने वाले अपने पुराने दोस्त रमेश अरोड़ा (करीब 65 वर्ष) को वाट्सअप मैसेज किया। मैसेज में लिखा था जय माता दी। जब रमेश अरोड़ा ने देखा गुलशन जाग रहे हैं तो उन्होंने मैसेज किया। मैसेज का जवाब देने की बजाय गुलशन ने रमेश को वीडियो कॉल किया।

गुलशन ने करीब 4 मिनट के वीडियो में दिखाया कि सब कुछ खत्म हो गया है। इसके बाद बेड पर पड़े अपने दोनों बच्चों के शव को दिखाया। रमेश ने समझाने की कोशिश की और गुलशन के रिश्तेदारों को फोन कर घटना की सारी जानकारी दी। हालांकि उन्होंने पुलिस को फोन नहीं किया। बताया जा रहा है कि रमेश को फोन करने के बाद ही गुलशन ने पत्नी परवीन और संजना के साथ फ्लैट की आठवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली।

मौके पर मिली जहर की गोलियां

मौके पर पहुंची पुलिस को फ्लैट से जहर की गोलियां, तीन गिलास में कुछ तरल पदार्थ और सिरिंज मिला है। इन सभी को जांच के लिए भेज दिया गया है। इन सभी के मिलने से संभावना है कि गुलशन ने प्लानिंग के तहत इतना बड़ा कदम उठाया। ऐसा नहीं है कि उन्होंने एकाएक खुदकुशी की। 

सोसायटी के मेंटेनेंस सुपरवाइजर कौशल के मुताबिक परिवार के साथ सुसाइड करने वाले गुलशन वासुदेवा ने सोमवार को सोसायटी में काम करने वाले सिक्युरिटी गार्ड और अन्य कर्मचारियों को कम्बल व जैकेट बांटे थे। किसी को उम्मीद नहीं थी कि वह इतना बड़ा कदम उठा लेंगे।

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद में एक ही परिवार के 5 लोगों ने की खुदकुशी, पालतू खरगोश को भी मार डाला

2012 Nirbhaya Case: LG को मंजूर नहीं दोषी विनय की दया याचिका, DCW ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

  दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.