Move to Jagran APP

दिल्ली में गैंगस्टर काला जठेडी और लेडी डॉन की हुई शादी, सामने आईं फोटो और VIDEO; मेहमानों से ज्यादा मौजूद थे पुलिसकर्मी

कुख्यात गैंगस्टर संदीप झांझरिया उर्फ काला जठेडी और राजस्थान की गैंगस्टर अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज की मंगलवार को द्वारका सेक्टर-3 के संतोष बैंक्वेट हॉल में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच शादी संपन्न हुई। शादी में मेहमानों से ज्यादा तो पुलिसकर्मी तैनात थे। अपराध की दुनिया में कदम रखकर कुख्यात हुई इस जोड़ी की शादी में हाईप्रोफाइल शादी के जैसे पुलिस का कड़ा पहरा था।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Published: Tue, 12 Mar 2024 10:05 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 10:05 PM (IST)
दिल्ली में गैंगस्टर काला जठेडी और लेडी डॉन की हुई शादी

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। कुख्यात गैंगस्टर संदीप झांझरिया उर्फ काला जठेडी और राजस्थान की गैंगस्टर अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज की मंगलवार को द्वारका सेक्टर-3 के संतोष बैंक्वेट हॉल में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच शादी संपन्न हुई। शादी में मेहमानों से ज्यादा तो पुलिसकर्मी तैनात थे।

loksabha election banner

अपराध की दुनिया में कदम रखकर कुख्यात हुई इस जोड़ी की शादी में हाईप्रोफाइल शादी के जैसे पुलिस का कड़ा पहरा था। इस दौरान पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। शादी में परिवार के सदस्यों के अलावा चुनिंदा मेहमानों को बुलाया गया।

पुलिस के 400 जवान पहुंचे

मंगलवार सुबह से ही बैंक्वेट हॉल व आसपास पुलिस के करीब 400 जवान पहुंच गए थे। समारोह स्थल पर उच्च तकनीक वाले हथियारों से लैस स्वाट कमांडो के साथ पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में भी घूम रहे थे। अनुराधा सुबह छह बजे ही बैंक्वेट हॉल में पहुंच गई थी। उन्होंने अपने सामने बैंक्वेट हॉल को फूलों से सजवाया।

खुद कार चलाकर बैंक्वेट हॉल पहुंची दुल्हन

इसके बाद वह घर गई व सजधज कर खुद स्कॉर्पियो कार चलाते हुए वापस आई। कुछ देर बाद काला जठेडी भी पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच बैंक्वेट हॉल में पहुंच गया। सभी रस्में सुबह दस बजे से ही शुरू हो गई थी।

काला जठेडी ने शेरवानी व अनुराधा ने साड़ी पहनी थी। दोनों ने एक दूसरे के गले में जयमाला डाली और साथ जीने मरने की कसमें खाने के बाद काला जठेडी और अनुराधा ने सात फेरे लिए।

फेरों के बाद दोनों से मिलने के लिए स्टेज पर उनके सगे संबंधी पहुंचे। सभी ने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। शादी के समय पुलिस हाई अलर्ट पर थी। शादी में सुरक्षा के लिए अत्याधुनिक हथियारों से लैश कमांडो तैनात किए गए थे। उन्होंने बुलेट प्रूफ जैकेट भी पहन रखी थी। शादी के बाद पुलिस काला जठेडी को वापस जेल लेकर गई।

गैंगवार की थी आशंका

काला जठेड़ी को कई गैंग से जान का खतरा है। सबसे ऊपर बमबिहा गैंग का नाम आता है। इस गैंग के शूटर्स काला जठेडी और उसके गैंग के गुर्गों पर हमला करने की फिराक में रहते हैं। वहीं नीरज बवाना, हिमांशु भाऊ गैंग से भी काला जठेड़ी की दुश्मनी है। शादी पर गैंगवार की आशंका बनी हुई थी, लेकिन पुलिस की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के चलते ऐसा कुछ नहीं हुआ।

100 लोग हुए शादी में शामिल

मंगलवार सुबह दस बजे से शाम चार बजे के बीच शादी समारोह संपन्न हुआ। इसके लिए काला जठेडी को छह घंटे की पैरोल मिली थी। शादी में दोनों पक्षों से करीब गैंगस्टर के माता, पिता, भाई-बहन समेत करीब 100 लोग शामिल हुए। शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की पहले ही लिस्ट बना ली गई थी।

जिन लोगों का नाम लिस्ट में नहीं था, उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। हरियाणा के सोनीपत के जठेडी गांव के कुछ लोगों ने अपने घर का नाम लिस्ट में डलवा दिया था। जब आधार कार्ड से उनका नाम मैच नहीं हुआ तो उन्हें भी शादी में शामिल नहीं होने दिया गया।

शादी में बने थे 30 प्रकार के व्यंजन

द्वारका के इस बैंक्वेट हॉल को इसलिए बुक किया गया था, क्योंकि यह तिहाड़ जेल से करीब सात किलोमीटर दूरी पर स्थित है। बैंक्वेट हॉल को काला जठेडी की लीगल टीम द्वारा 51,000 रुपये में बुक किया गया है। इस दौरान 30 प्रकार के व्यंजन बनाए गए थे। शादी में गांवों की महिलाओं ने गीत भी गाए।

बुधवार होगा गृह प्रवेश

बुधवार को सोनीपत में होने वाले गृह प्रवेश समारोह के लिए भी काला जठेडी को छह घंटे का पैरोल दिया गया है। इसके लिए जैसे ही वह हरियाणा की सीमा में पहुंचेगा, उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हरियाणा पुलिस के जवान संभालेंगे।

बैंक्वेट हॉल के आसपास की दुकानें रही बंद

स्थानीय निवासी महेश ने बताया कि सुबह से ही बाजार बंद है। प्रशासन की तरफ से दुकानों को बंद रखने के लिए कहा गया है। शादियां तो बहुत देखी हैं लेकिन पहले कभी ऐसी शादी नहीं देखी, जहां इतनी पुलिस फोर्स हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.