Move to Jagran APP

दूल्हे के हाथों में हथकड़ी, साथ में पुलिसकर्मी भी लेंगे फेरे; दिल्ली में कुछ ऐसे होगी गैंगस्टर काला जठेडी और लेडी डॉन की शादी

Delhi Crime News द्वारका सेक्टर-तीन स्थित संतोष गार्डन बैंक्वेट हाल में मंगलवार को कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी व अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज की होने वाली शादी के लिए सुरक्षा के बेहद चौक चौबंद बंदोबस्त किए गए हैं। समारोह स्थल से लेकर जठेड़ी व उसके स्वजन के आने जाने वाले रूटों पर भी पुलिस का करा पहरा रहेगा।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Published: Mon, 11 Mar 2024 06:15 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 06:15 PM (IST)
चाक चौबंद सुरक्षा के बीच आज होगी गैंगस्टर संदीप और अनुराधा की शादी।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। द्वारका सेक्टर-तीन स्थित संतोष गार्डन बैंक्वेट हाल में मंगलवार को कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी व अनुराधा चौधरी उर्फ मैडम मिंज की होने वाली शादी के लिए सुरक्षा के बेहद चौक चौबंद बंदोबस्त किए गए हैं। समारोह स्थल से लेकर जठेड़ी व उसके स्वजन के आने जाने वाले रूटों पर भी पुलिस का करा पहरा रहेगा।

loksabha election banner

शादी समारोह के दौरान कोई हमला न कर दे इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, स्वाट दस्ता, क्राइम ब्रांच, स्थानीय पुलिस, तीसरी बटालियन, हरियाणा पुलिस की सीआईए, राजस्थान पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों की संदीप की शादी पर नैनी नजर रहेगी।

ड्रोन से रखी जाएगी नजर, ये रहेगी सुरक्षा-व्यवस्था

मंगलवार सुबह ही बैंक्वेट हाल के अंदर-बाहर व आसपास की सड़कों व गलियों मेंं बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी जाएगी जो जठेड़ी व समारोह में आने वाले उसके स्वजन को वहां से वापस अपने घर पहुंचने तक सुरक्षा में तैनात रहेंगे। बैंक्वेट हाल के प्रवेश द्वार पर डोरफ्रेम मेटल डिटेक्टर, सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ड्रोन की भी व्यवस्था की गई है। सशस्त्र कमांडो की भी तैनाती की जाएगी।

गैंगवार रोकने को लेकर बनाई रणनीति

स्पेशल सेल के एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा का कहना है कि गैंगवार की घटना व संदीप के हिरासत से भाग जाने आदि सभी संभावनाओं को देखते हुए रणनीतिक बनाई गई है। समारोह में सीमित संख्या में लोगों के शामिल होने को कहा गया है। उनके नाम की सूची आधार कार्ड व अन्य पहचान पत्र पुलिस को मुहैया करा दी गई है।

मेहमानों में संशय

अनुराधा ने हरियाणा व दिल्ली दिल्ली के कुछ पत्रकारों को आमंत्रित किया है। जठेड़ी को जो व्यापारी नियमित रूप से रंगदारी देते रहे हैं उन्हें भी आमंत्रित किया गया है। ऐसे लोगों के सामने एक समस्या खड़ी हो गई है कि वे जाएं तो कैसे जाएं। जाने पर वे पुलिस के रडार में आ सकते हैं और नहीं जाने पर जठेड़ी की नजर में चढ़ सकते हैं।

बिना पास के पार्किंग नहीं

संतोष गार्डन बैंक्वेट हॉल को संदीप के वकील ने 51,000 रुपये में बुक किया है, जो तिहाड़ जेल से सात किलोमीटर दूर है। मेहमानों को उनके प्रवेश से पहले बार-कोड बैंड दिए जाएंगे और प्रवेश पास के बिना किसी भी वाहन को बैंक्वेट हॉल की पार्किंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। समारोह स्थल पर उच्च तकनीक वाले हथियारों से लैस स्वाट कमांडो के साथ 250 पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी जो हर तरह के हालत को काबू कर सकेंगे।

बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में हथियारों के साथ कड़ी निगरानी रखेंगे।

शादी के दौरान रहेगी हाथों में हथकड़ी

संदीप के स्वजन ने 150 मेहमानों की सूची पुलिस से साझा की है जबकि इससे कई गुणा अधिक करीब 1000 पुलिसकर्मियों की वहां तैनाती रहेगी। वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान के लिए आईडी दी जाएगी। शादी के दौरान संदीप को हथकड़ी लगी ही रहेगी। पुलिसकर्मी भी उसके साथ सात फेरे लेंगे।

सात लाख रुपये के इनामी रहे हरियाणा के सोनीपत के कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी, लारेंस से हाथ मिलाने के बाद दिल्ली समेत आसपास के राज्यों के बड़े बदमाशों की श्रेणी में आ गया। उसे शादी के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर चार बजे यानी छह घंटे का पैरोल मिला है। पैराेल के लिए तिहाड़ जेल के डीजी ने विरोध नहीं किया। ऐसे में उसके द्वारा कोर्ट से पैरोल मांगने पर वहां भी उसकी अपील खारिज नहीं की गई।

तिहाड़ में बंद है संदीप

संदीप पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम, सुपारी लेकर हत्या कराने के 200 से अधिक संगीन आपराधिक मामले चल रहे हैं। वह एक बार हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग चुका है। उसने दिल्ली पुलिस की हिरासत से अपने सहयोगी को भी भागने की साजिश रची थी।

2020 में फरीदाबाद ले जाते समय हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था। उसके गिरोह के बदमाशों ने पुलिस को घेरकर उनपर गोलियां बरसा दी थी। जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। 2021 में उसने जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी कर कुलदीप फज्जा को दिल्ली पुलिस की हिरासत से भगा ले गया था जिसे दो दिन बाद पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.