Move to Jagran APP

UNGA Speech: इमरान खान के बयान पर भड़के गौतम गंभीर, बताया- पाक सेना की कठपुतली

इमरान खान को निशाने पर लेते हुए भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले इमरान कश्मीर में शांति की बात करते हैं तो उनका दोहरा चरित्र साफ नजर आता है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 03:22 PM (IST)Updated: Sat, 28 Sep 2019 04:10 PM (IST)
UNGA Speech: इमरान खान के बयान पर भड़के गौतम गंभीर, बताया- पाक सेना की कठपुतली
UNGA Speech: इमरान खान के बयान पर भड़के गौतम गंभीर, बताया- पाक सेना की कठपुतली

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद गौतम गंभीर (BJP MP Gautam Gambhir) ने यूनाइटेड नेशन (United Nation) में दिए गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण की कड़ी आलोचना की है। इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर और भाजपा नेता गौतम गंभीर ने इमरान खान को पाकिस्तानी सेना की कठपुतली बताया है। 

loksabha election banner

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाक PM इमरान खान से तुलना करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि जहां पीएम मोदी ने अपने संबोधन में शांति और सौहार्द्र की बात वहीं, इमरान ने ऊलजुलूल बयान दिए। यहां तक कि परमाणु युद्ध तक की धमकी दे डाली। 

गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि प्रत्येक देश के प्रतिनिधि को अपनी बात कहने के लिए 15 मिनट का समय दिया गया था। इस दौरान पीएम मोदी और इमरान खान की बातों में जमीन-आसमान का अंतर नजर आया। जहां पीएम मोदी ने शांति की बात कही तो इमरान ने परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली। 

 

इमरान को निशाने पर लेते हुए भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि ऐसी बातें करने वाले इमरान कश्मीर में शांति की बात करते हैं। ऐसे में उनका दोहरा चरित्र साफ नजर आता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने UNGA में अपने संबोधन के दौरान भारत पर कई अनर्गल आरोप लगाए। उन्होंने कश्मीर को लेकर गलत बयानी की और भारत पर कश्मीर में ज्याददती का भी आरोप लगाया। वे यहीं नहीं रुके और उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में कर्फ्यू हट जाए तो वहां खून की नदियां बहेंगी।

इमरान खान ने UNGA के मंच से भारत पर बलूचिस्तान में आतंकवाद फैलाने का आरोप भी लगाया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री यहीं नहीं थमे और उन्होंने भारत के अंदरूनी मुद्दों को भी यूएन के मंच पर उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत सरकार ने कश्मीर में विपक्षी नेताओं को हिरासत में ले रखा है। इमरान ने कहा, 'मैं सोचता हूं कि मैं अगर कश्मीर में होता और 55 दिनों से इस तरह बंद होता, तो मैं भी बंदूक उठा लेता। आप ऐसा करके लोगों को कट्टर बना रहे हैं। मैं फिर कहना चाहता हूं कि यह बहुत मुश्किल समय है।

वहीं, जवाब में भारत ने पाकिस्‍तान के भाषण को इमरान की हेट स्पीच बताते हुए कहा कि उन्होंने इस वैश्विक मंच का दुरुपयोग किया है। भारत ने इमरान के नस्लीय संहार, ब्लड बाथ, नस्लीय सर्वोच्चता, बंदूकें उठा लो जैसे एक-एक शब्द को गिनाते हुए कहा कि यह उनकी मध्यकालीन मानसकिता को दिखाती है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.