Move to Jagran APP

दिल्ली में फेस्टिव सीजन को लेकर रहें सतर्क, सीएम की अपील - कोरोना के खिलाफ जंग में जरूर लगवाएं बूस्टर डोज

Delhi DDMA Meeting दिल्ली में गुरुवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई। इस बैठक में उपराज्यपाल वीके सक्सेना सीएम अरविंद केजरीवाल सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 06:52 PM (IST)
दिल्ली में फेस्टिव सीजन को लेकर रहें सतर्क, सीएम की अपील - कोरोना के खिलाफ जंग में जरूर लगवाएं बूस्टर डोज
डीडीएम की बैठक में कोरोना की जंग पर जोर, सीएम ने कहा- जरूर लगवाएं बूस्टर डोज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली में गुरुवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक हुई। इस बैठक में उपराज्यपाल वीके सक्सेना, सीएम अरविंद केजरीवाल सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली में आपदा प्रबंधन की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। इसमें दिल्ली में कोरोन की मौजूदा स्थिति पर भी चर्चा हुई। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट में इस बात को लेकर भी सभी से अपील की है कि सभी लोग कोरोना की वैक्सीन जरूर लगावाएं।

loksabha election banner

दिल्ली में कम हुई कोरोना की रफ्तार

बता दें कि कोरोना की चाल दिल्ली- एनसीआर में कमजोर जरूर हुई है लेकिन अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने त्योहारों के सीजन को लेकर लोगों को खास तौर पर अलर्ट किया है कि इस दौरान सभी बाहर जरूर निकलेंगे घूमेंगे और ऐसे में एहतियात बरतरना जरूरी है। इस बार कोरोना दो साल के बाद यह पहला मौका है जब सरकार ने किसी त्योहार पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। इसके पहले कोरोना को लेकर सरकार ने बड़े आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिए थे। इसलिए यह उम्मीद है कि जब पूजा का आयोजन बड़े पैमाने पर होगा तब लोग बाहर जाएंगे तो कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। आइए जानते हैं दिल्ली में क्या है कोरोना का हाल और लोगों के वैक्सीन लगवाने की स्पीड।

राजधानी में वैक्सीन की रफ्तार

दिल्ली में वैक्सीन लगवाने की रफ्तार भी अच्छी है। यहां पर गुरुवार को कुल 18600 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसमें पहली डोज, दूसरी डोज सहित बूस्टर डोज शामिल है। वैक्सीन लगवाने वालों की कुल संख्या की बात करें तो 3,71,02,244 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। इसमें पहली डोज वालों में 1,82,73,583 वहीं दूसरी डोज वालों में 1,56,50,948 रहे और बूस्टर डोज की बात की जाए तो यह संख्या 31,77,713 रही।

कोरोना का क्या है हाल

दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 123 नए मामले मिले थे। जबकि राहत की बात यह रही कि किसी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं, संक्रमण दर मामूली रूप से बढ़कर 0.81 से 1.14 प्रतिशत हो गई। 24 घंटे में कोरोना के 112 मरीज ठीक हुए। मौजूदा समय में दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 474 है। इनमें से 27 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। सात मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर हैं और दो वेंटिलेटर पर हैं। कंटेनमेंट जोन की संख्या 64 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.