नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और हथियार तस्करों के बीच मुठभेड़ हुई है। पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी है। घायल को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस के मुताबिक बुधवार सुबह पांच बजे बाइक पर सवार एक हथियार तस्कर किसी को सप्लाई करने जा रहा था। बजीराबाद नानकसर में पुलिस ने जब उसे रोकने की कोशिश को तो उसने पिस्टल से फायरिंग शुरु कर दिया। जवाबी कार्रवाई में हथियार तस्कर योगेश उर्फ पंडित के पैर में गोली लगी। घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गोलीबारी में कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ है।

शास्त्री पार्क पुलिस के अनुसार, हथियार तस्कर के पास से कई हथियार बरामद किए गए हैं। आरोपित जिस बाइक से जा रहा था वह भी चोरी की बताई जा रही है। आरोपित पहले से ही दो केस में नामजद था जिसकी पुलिस को तलास थी।

आरोपित दो हथियार मामलों में वांछित था, जिसकी प्राथमिकी संख्या 01/2020 और 35/2020 स्पेशल सेल में थी। आरोपित गिरफ्तार अभियुक्तों को हथियार सप्लाई किए थे। पुलिस ने जनवरी 2020 में आरोपी साजिद के पास से 20 पिस्टल और 50 कारतूस की बरामदगी थी और मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।

तीन बदमाश गिरफ्तार

उधर, दक्षिणी-पूर्वी दिल्ली जिले की स्पेशल स्टाफ ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान दिनेश उर्फ मोनू, वसीम अकरम और आकाश के रूप में हुई है। उनसे लूट के दो मोबाइल भी मिले हैं। जिले के पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया पहली जून को स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि दिनेश जो कि हाल ही में जेल से जमानत पर बाहर आया था, शाम को अपने साथियों के साथ किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है। पुलिस ने एमबी रोड पर रात सवा नौ बजे तीनों तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पता चला कि दिनेश उर्फ मोनू पुलपहलादपुर इलाके का घोषित बदमाश है। वह हत्या की कोशिश समेत 15 वारदातों में शामिल रहा है। वहीं, वसीम अकरम पर भी आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है। जबकि अकाश अभी गिरोह में में नया शामिल हुआ है।

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस