Move to Jagran APP

लापरवाही: गलत ट्रैक पर दौड़ी ट्रेन, जाना था नई दिल्ली पहुंच गई पुरानी दिल्ली स्टेशन

ट्रेन के गलत ट्रैक पर जाने की सूचना मिलने पर रेल अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए और यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 27 Mar 2018 07:21 PM (IST)
लापरवाही: गलत ट्रैक पर दौड़ी ट्रेन, जाना था नई दिल्ली पहुंच गई पुरानी दिल्ली स्टेशन
लापरवाही: गलत ट्रैक पर दौड़ी ट्रेन, जाना था नई दिल्ली पहुंच गई पुरानी दिल्ली स्टेशन

नई दिल्ली [जेएनएन]। पानीपत से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली 64464 नंबर की इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (ईएमयू) ट्रेन मंगलवार को रेलकर्मी की गलती से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। ट्रेन के गलत ट्रैक पर जाने की सूचना मिलने पर रेल अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए और यात्रियों में अफरातफरी मच गई। गनीमत थी कि ट्रैक खाली था और ट्रेन सुरक्षित पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई।

loksabha election banner

ऑपरेटर से गलती हुई, निलंबित

इस घटना के बाद ट्रेन को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन लाया गया। इस गड़बड़ी के लिए सब्जी मंडी के लॉग ऑपरेटर (ट्रेनों की आवाजाही का रिकॉर्ड दर्ज करने वाला कर्मचारी) असलम को निलंबित कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि 64464 नंबर की ट्रेन सुबह लगभग 7.38 बजे सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। उसी समय सोनीपत से पुरानी दिल्ली जाने वाली ट्रेन 64004 नंबर की ट्रेन भी आने वाली थी। इस वजह से लॉग ऑपरेटर से गलती हुई और उसने आगे गलत जानकारी दे दी, जिससे पानीपत से आने वाली ट्रेन को पुरानी दिल्ली की ओर जाने वाले ट्रैक पर ग्रीन सिग्नल मिल गया।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं 

ट्रेन पुरानी दिल्ली के प्लेटफॉर्म नंबर 12 पर पहुंची और वहां से कुछ मिनट में ही नई दिल्ली भेज दी गई। वहीं, उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नितिन चौधरी का कहना है कि लॉग ऑपरेटर को निलंबित करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि ट्रेन को गलत ट्रैक पर चलाने की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। सर्दी के मौसम में असम से आने वाली स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली की जगह आनंद विहार टर्मिनल पर चली गई थी। 

यह भी पढ़ें: प्‍यास बुझाने के लिए रिहायशी इलाकों की ओर रुख कर रहे हैं तेंदुए, अरावली में गहराया जल संकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.