नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर स्थित एक बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर फ्लैट में शनिवार को आग लग गई। इस दौरान दम घुटने से बुजुर्ग दंपती की मौत हो गई। मृतकों की पहचान राजकुमार जैन(80) और उनकी पत्नी कमलेश जैन(75) के रूप में हुई है।

हादसे के वक्त दंपती फ्लैट में अकेले थे। दमकल विभाग की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। शुरुआती जांच में आग की वजह एसी में शार्ट सर्किट को बताया गया है।

पांच दिन पहले आए थे मिलने

पुलिस के मुताबिक, पुनीश जैन कृष्णा नगर के एफ-ब्लाक में एक फ्लैट में किराये पर रहते हैं। उनके परिवार में पत्नी रीमा जैन, बड़ा बेटा मनन और छोटा बेटा आशीष हैं। पुनीश का गांधी नगर में कपड़ों का कारोबार है। उनके पिता राजकुमार जैन और मां कमलेश जैन राम नगर में अलग मकान में रहते थे। वह पांच दिन पहले ही पुनीश के घर कुछ दिनों के लिए रहने आए थे।

ये भी पढ़ें- Delhi Excise Policy: दिल्ली सरकार ने सितंबर में पुरानी शराब नीति से कमाए 768 करोड़, रोज बिक रहीं 8 लाख बोतलें

बहू कीर्तन में गई थी

शनिवार को पुनीश रोजाना की तरफ दुकान पर थे। बड़ा बेटा किसी काम से लुधियाना गया है। आशीष भी घर से बाहर था। दोपहर में रीमा भी बुजुर्ग दंपती को फ्लैट पर छोड़कर किसी के घर कीर्तन में गईं थी। शाम करीब 4:15 बजे फ्लैट से धुआं निकलता देखकर पड़ोसियों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी।

गेट तोड़कर दोनों को निकाला बाहर

दमकलकर्मियों ने स्टील के गेट पर लगी जाली को तोड़ने के बाद लकड़ी का गेट खोला। वहीं से पाइप के जरिये पानी डालकर आग पर काबू पाया गया, तभी दमकल कर्मियों को अंदर हलचल महसूस हुई। इस पर पुलिस टीम ने किसी तरह स्टील के गेट का लाक तोड़ा।

ये भी पढ़ें- Gandhi Jayanti 2022: बा के साथ इस जगह पर अक्सर जाया करते थे महात्मा गांधी, दिल्ली से था खास रिश्ता

असपताल में तोड़ा दम

अंदर जाकर देखा तो बुजुर्ग दंपती हाल में अचेत पड़े थे लेकिन वह झुलसे नहीं थे। एंबुलेंस में दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, वहां पर उनकी सांसें चल रही थीं। थोड़ी देर बाद दोनों ने दम तोड़ दिया। इस हादसे में फ्लैट का एक कमरा पूरी तरह जल गया, जबकि दूसरा कमरा आधा जला है।

मौके पर शाहदरा डीसीपी आर सत्यसुंदरम पहुंचे। पुनीश ने बताया कि वह मूलरूप से लुधियाना के रहने वाले हैं। बहू रीमा बेहोश, आइसीयू में भर्तीबुजुर्ग दंपती की बहू रीमा जैन आग की सूचना मिलने के बाद फ्लैट पर पहुंची, तो हालात देखकर बेहोश होकर गिर गईं। उन्हें करीब के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुनीश ने बताया कि उनकी पत्नी सदमे को सहन नहीं कर पाईं, इसलिए उनकी तबीयत बिगड़ गई है।

Edited By: Geetarjun

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट