Move to Jagran APP

Delhi: आश्रम फ्लाईओवर के बाद अब चिराग दिल्ली फ्लाईओवर भी होगा बंद, वाहन चालकों की बढ़ेगी परेशानी

Delhi Traffic News चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को मरम्मत के लिए फरवरी की शुरुआत में बंद किया जा सकता है l आश्रम फ्लाईओवर निर्माण कार्य के चलते पहले ही लोग जाम से जूझ रहे हैं। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस से एनओसी लेने की प्रक्रिया चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 15 Jan 2023 11:21 AM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 11:21 AM (IST)
Delhi: आश्रम फ्लाईओवर के बाद अब चिराग दिल्ली फ्लाईओवर भी होगा बंद, वाहन चालकों की बढ़ेगी परेशानी
चिराग दिल्ली फ्लाईओवर बंद होने से लग सकता है जाम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आउटर रिंग रोड पर चिराग दिल्ली फ्लाईओवर को अगले माह के पहले सप्ताह में मरम्मत के लिए बंद किया जा सकता है। पीडब्ल्यूडी सूत्रों का कहना है कि अत्यधिक उपयोग के चलते समय के साथ एक फ्लाईओवर के जोड़ों के बीच में लगे वाल्व आदि समय के साथ कमजोर हो जाते हैं।

loksabha election banner

इन्हें बदलने और अन्य मरम्मत कार्यों के लिए चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के एक अथवा दोनों लेनों को बंद किया जा सकता है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस से एनओसी लेने की प्रक्रिया चल रही है। इससे चिराग दिल्ली फ्लाईओवर से होकर जाने वाले यात्रियों को समस्या हो सकती है।

यात्रियों की आवाजाही होगी प्रभावित

सूत्रों के अनुसार, पहले फ्लाईओवर 26 जनवरी से बंद होना था, लेकिन गणतंत्र दिवस की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए इसे फरवरी की शुरुआत तक टाल दिया गया है। गौरतलब है कि निर्माण कार्य के कारण आश्रम फ्लाईओवर को 45 दिन के लिए बंद किए जाने से पूरी दक्षिणी दिल्ली में लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

वहीं, चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के बंद होने से यात्रियों की आवाजाही बुरी तरह से प्रभावित होगी। पूरी दक्षिणी दिल्ली में जाम की समस्या पहले से भी भयंकर रूप ले सकती है। चिराग दिल्ली फ्लाईओवर बंद होने से मोदी मिल से आइआइटी व महरौली की ओर जाने वाला सारा यातायात फ्लाईओवर के नीचे से होकर जाएगा। इससे परेशानी बढ़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.