Move to Jagran APP

Heavy Rain in Delhi: खराब मौसम का असर, दिल्ली एयरपोर्ट पर 40 उड़ानें प्रभावित; घर से निकलने से पहले एयरलाइन से संपर्क करें यात्री

Heavy Rain in Delhi दिल्ली में खराब मौसम की वजह से आइजीआइ एयरपोर्ट पर उड़ान सेवाएं प्रभावित रहेंगी। दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वो एयरपोर्ट आने से पहले अपनी फ्लाइट की जानकारी प्राप्त कर लें।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 12:11 PM (IST)
Heavy Rain in Delhi: खराब मौसम का असर, दिल्ली एयरपोर्ट पर 40 उड़ानें प्रभावित; घर से निकलने से पहले एयरलाइन से संपर्क करें यात्री
Heavy Rain in Delhi: खराब मौसम का फ्लाइट्स पर असर, 40 उड़ानें प्रभावित

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Heavy Rain in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह मौसम खराब हो गया। दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही हैं। इसका असर विमान सेवाओं पर भी देखने को मिला है। खराब मौसम की वजह से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आइजीआइ) से उड़ान सेवाएं प्रभावित रहेंगी। दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

एयरपोर्ट अथारिटी ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि एयरपोर्ट आने से पहले अपनी फ्लाइट की जानकारी संबंधित एयरलाइन से प्राप्त कर लें। जिससे यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। 

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार, विमान सेवाओं के सामान्य होने में अभी समय लगेगा, प्रस्थान के तय समय में देरी हो सकती है। खराब मौसम के कारण आइजीआई एयरपोर्ट पर करीब 40 विमानों की उड़ान पर असर पड़ा है। वहीं नई दिल्ली की ओर आ रहे 19 विमानों को जयपुर, लखनऊ, इंदौर, अमृतसर व मुंबई डायवर्ट कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक आंधी की वजह से एयरपोर्ट पर उतरने वाले 18 विमानों को विलंब से उतारा गया। 

बारिश से सड़कों पर भरा पानी; जगह-जगह लगा जाम

बारिश दिल्लीवासियों के लिए राहत के साथ साथ आफत का सबब भी बन गई। तेज आंधी-बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन ट्रैफिक की समस्या से दिल्लीवालों को जूझना पड़ रहा है। दिल्ली में सुबह से हो रही भारी बारिश से आईटीओ के पास जाम की स्थिति देखने को मिली। वाहनों की लंबी लंबी कतारे लग गई। जिससे लोग परेशान होते नजर आए।

कई जगहों पर गिरे पेड़

तेज हवाओं की वजह से दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर करीब 100 पेड़ टूटकर गिर गए हैं जिससे यातायात भी बाधित हो रहा है। वहीं कल भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में आज दिनभर बारिश और तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा। 

बारिश की वजह से इफको चौक से दिल्ली गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर जलभराव हो गया है। लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर में गर्मी बर्दाश्त से बाहर हो गई थी। आज हुई बारिश से लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत जरूर मिल गई है। लेकिन सड़कों पर जलभराव लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

आज दिनभर बदला रहेगा मौसम, आरेंज अलर्ट जारी

गर्मी से परेशान दिल्ली वासियों के लिए सोमवार का मौसम राहत भरा रहा। दिन भर बादल छाए रहने के आसार हैं। सोमवार सुबह से तेज झोंकेदार हवा के साथ हल्की बारिश हो रही है, जिससे तापमान में भी और अधिक गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग ने बाकायदा आरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। मंगलवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। इस दिन के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को भी गर्मी के तेवर नरम ही रहे। धूप तो खिली थी, लेकिन आंशिक रूप से छाए बादलों के कारण उसमें बहुत चुभन नहीं थी। शायद यही वजह रही कि अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 39.3 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 23.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 29 से 77 प्रतिशत रहा। मुंगेशपुर दिल्ली का सबसे गर्म क्षेत्र रहा, जहां का अधिकतम तापमान 41.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ।

ये भी पढ़ें- Delhi Traffic News: दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए बारिश बनी आफत, सड़कों पर भरा पानी; जगह-जगह लगा जाम

Uttarakhand Weather: तेज आंधी ने हरिद्वार में बरपाया कहर, पेड़ से चपेट में आने से युवक की मौत, तस्‍वीरों में देखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.