नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की तरफ से स्नातक पाठ्यक्रमों की कटऑफ को लेकर और स्नातक व पीजी पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा को लेकर शुक्रवार को होने वाली अकादमिक परिषद की स्थायी समिति की ऑनलाइन बैठक में फैसला लिया जा सकता है। डीयू प्रशासन की तरफ से कुछ संभावित तारीखों को निर्धारित किया गया है, जिस पर शुक्रवार को फैसला होगा।

आठ जून से शुरू हो सकता है पंजीकरण

स्नातक समेत सभी पाठ्यक्रम के लिए 8 जून से पंजीकरण प्रकिया के शुरू करने, 14 अगस्त से पहली कटऑफ को शुरू किया जा सकता है। वहीं, दूसरी कटऑफ 18 अगस्त, तीसरी कटऑफ 23 अगस्त, चौथी कटऑफ 28 अगस्त, पांचवीं कटऑफ 3 सितंबर से शुरू की जा सकती है। वहीं, स्नातक व पीजी पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षाएं 27 जुलाई से 10 अगस्त तक शुरू की जा सकती है।

300 से 700 रुपये तक होगा पाठयक्रम शुल्‍क

सभी पाठ्यक्रम के शुल्क भी 300 से 700 रुपये तक करने की बात एजेंडे में शामिल की गई है। शुल्क को लेकर कार्यकारी परिषद के सदस्य राजेश झा ने कहा कि ज्यादा शुल्क छात्रों से नहीं लिए जाने चाहिए।

ऑनलाइन परीक्षा के खिलाफ एसओएल के छात्रों की एक दिन की भूख हड़ताल

गुरुवार को स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के छात्रों ने ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के खिलाफ एक दिन की भूख हड़ताल की। इसमें वामपंथी छात्र संगठन क्रांतिकारी युवा संगठन से जुड़े छात्रों ने भी हिस्सा लिया। अपने-अपने घरों में रहकर हाथ में पोस्टर लेकर छात्रों ने विरोध किया और सोशल मीडिया पर अभियान चलाया।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस