Move to Jagran APP

महामारी से डरने की जरुरत नहीं, सरकार कोरोना से चार कदम आगे: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल प्रेसवार्ता में कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं यह चिंता का विषय है लेकिन घबराने की बात नहीं है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 08:01 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 08:01 AM (IST)
महामारी से डरने की जरुरत नहीं, सरकार कोरोना से चार कदम आगे: केजरीवाल
महामारी से डरने की जरुरत नहीं, सरकार कोरोना से चार कदम आगे: केजरीवाल

नई दिल्ली, जेएनएन। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल प्रेसवार्ता में कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, यह चिंता का विषय है, लेकिन घबराने की बात नहीं है। हम पूरी तरह से तैयार हैं। सरकार कोरोना वायरस को रोकने के लिए उससे चार कदम आगे है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस रहेगा, इसलिए इसके साथ रहने का इंतजाम करना पड़ेगा।

prime article banner

उन्होंने कहा कि अगर इंतजाम कम पड़ गए तो मौतें भी ज्यादा होंगी। इसलिए पिछले एक हफ्ते में हमने बेड का खूब इंतजाम कर लिया। 17,386 में से 2100 मरीज अस्पताल में हैं। बाकी घरों में, क्वारंटाइन सेंटरों में हैं। 6,600 बिस्तरों का इंतजाम हो गया है। 5 जून तक 9500 बेड और तैयार हो जाएंगे। केंद्र सरकार के अस्पतालों में अभी तक 2329 बेड थे, जो थोड़े कम हो गए हैं और अब 2229 बेड हैं।

उन्होंने कहा बहुत सारे लोग प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवाना चाहते हैं। ऐसे में प्राइवेट बेड 677 से बढ़ाकर 2677 बेड कर दिए गए हैं। 5 जून तक प्राइवेट में 3677 बेड हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि शुक्रवार तक दिल्ली में कुल 17386 केसों में से 7846 लोग ठीक होकर घर चले गए। 9142 लोग अभी भी बीमार हैं। 398 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है।

हमेशा के लिए लॉकडाउन नहीं कर सकते

केजरीवाल ने कहा कि हम हमेशा के लिए लॉकडाउन नहीं कर सकते हैं। सब कुछ बंद करके नहीं रहा जा सकता है। आज कोई यह नहीं कह सकता है कि एक या दो महीने लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा।सोशल मीडिया पर लोगों को भ्रमित करने के लिए फर्जी वीडियो डालने वालों के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि ऐसा करने वाले लोग कोरोना योद्धाओं की मेहनत का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि देश इस समय बड़ी आपदा से गुजर रहा है। इस वक्त सभी को अपनी राजनीति छोड़कर देश के लिए काम करना है। गंदी राजनीति ठीक नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.