Move to Jagran APP

Delhi Metro: मेट्रो स्टेशन के साथ लिखा जाएगा ब्रांड का नाम, ट्रेन के अंदर भी होगा अनाउंस

अगर दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं तो जरूर आपने कंपनी और ब्रांडों के नाम स्टेशनों और मेट्रो के अंदर-बाहर जरूर देखें होंगे। हालांकि अब दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी DMRC) मेट्रो स्टेशनों के नाम के आगे या पीछे भी इनके नाम लिखने की योजना बना रहा है।

By GeetarjunEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 04 Jun 2023 04:09 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 04:09 PM (IST)
Delhi Metro: मेट्रो स्टेशन के साथ लिखा जाएगा ब्रांड का नाम, ट्रेन के अंदर भी होगा अनाउंस
मेट्रो स्टेशन के साथ लिखा जाएगा ब्रांड का नाम, ट्रेन के अंदर भी होगा अनाउंस

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। अगर दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं तो जरूर आपने कंपनी और ब्रांडों के नाम स्टेशनों और मेट्रो के अंदर-बाहर देखें होंगे। हालांकि अब दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी, DMRC) मेट्रो स्टेशनों के नाम के आगे या पीछे भी इनके नाम लिखने की योजना बना रहा है।

loksabha election banner

डीएमआरसी इसके लिए जल्दी ही कुछ मेट्रो स्टेशनों पर सह-ब्रांडिंग अवसरों के लिए निविदाओं को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है। इसके लिए दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने विभिन्न विज्ञापन कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

30 से अधिक ब्रांड संगठनों ने दिखाई दिलचस्पी

मेट्रो भवन में हुई बैठक में ओओएच मीडिया फर्मों, मीडिया एजेंसियों और मेट्रो स्टेशनों के आसपास के प्रतिष्ठानों के साथ सार्वजनिक और निजी संगठनों सहित 30 से अधिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने सक्रिय भागीदारी दिखाई।

घोषणा में भी जोड़ा जाएगा नाम

डीएमआरसी इच्छुक संगठनों को और अधिक मूल्य प्रदान करने के लिए मेट्रो स्टेशनों के नाम के पहले या बाद में जोड़े जाने पर विचार कर रहा है। साथ ही ट्रेन के अंदर होने वाली घोषणाओं में स्टेशन के साथ ब्रांड का नाम भी जोड़ा जा सकता है।

इन स्टेशनों पर दिया जा रहा अंतिम रूप

डीएमआरसी नई दिल्ली स्टेशन, कश्मीरी गेट, नेहरू प्लेस, आश्रम, वसंत विहार, खान मार्केट, हौज खास आदि सहित चयनित स्टेशनों पर सह-ब्रांडिंग अवसरों के लिए निविदाओं (टेंडर्स) को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है। डीएमआरसी के नॉन टिकटिंग रेवेन्यू (टिकट बेचने के अलावा डीएमआरसी का राजस्व बढ़ाने पर विचार) को बढ़ाने के लिए कई उपाय किए जा रहे हैं।

डीएमआरसी द्वारा प्रस्तावित सह-ब्रांडिंग अवसर संगठनों को स्टेशनों के अंदर और बाहर कुछ सौ वर्ग मीटर जगह हासिल करने के अलावा, मेट्रो स्टेशन के नाम के आगे या पीछे अपने ब्रांड नाम को संलग्न करने की अनुमति देता है। ब्रांड रंगों के साथ कैनोपी, कियोस्क और स्टेशन कलरिंग जैसे कोलेटरल भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.