Move to Jagran APP

Delhi Private School: कड़ाके की ठंड के बीच अब निजी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश, 15 जनवरी तक रहेगा अवकाश

Delhi School Closed दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों की भी 15 जनवरी तक छुट्टी कर दी है। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय सभी निजी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि सरकारी स्कूलों का 1-15 जनवरी तक पहले ही अवकाश है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 08 Jan 2023 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 07:28 PM (IST)
सभी प्राइवेट स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश, शीत लहर को लेकर सरकार का फैसला

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के बीच दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों की भी 15 जनवरी तक छुट्टी कर दी है। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने सभी निजी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि इससे पहले दिल्ली सरकार के निर्देश पर सरकारी स्कूलों की एक जनवरी से 15 जनवरी तक पहले ही छुट्टी कर दी है।

सरकारी स्कूल भी पहले से हैं बंद

दिल्ली के सरकारी स्कूलों का एक जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश है। शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया कि इस अ‌वकाश के दौरान नौवीं से 12वीं के छात्रों को वार्षिक व बोर्ड परीक्षा की तैयारी कराने के लिए उपचारात्मक (रेमेडियल) कक्षाएं भी लगाई जाएंगी। ये कक्षाएं दो जनवरी से 14 जनवरी तक होंगी। इन कक्षाओं में छात्रों के विषय से संबंधित सिद्धांतों को स्पष्ट किया जाएगा। कक्षाएं दो पाली में आयोजित होंगी।

ये भी पढ़ें- Delhi Schools Mega PTM: स्कूलों में मेगा पीटीएम को एक उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है- मनीष सिसोदिया

कोरोना ड्यूटी में लगे सरकारी स्कूल के टीचर

दिल्ली के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (IGI Airport Delhi) पर तैनात किया गया है। शिक्षक यहां विदेशों से आने वाले यात्रियों पर नजर रख और परख रहे हैं कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं या नहीं। आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के कई सरकारी स्कूलों के कम से कम 85 शिक्षक 15 जनवरी तक ड्यूटी पर रहेंगे। दिल्ली में एक जनवरी से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश के चलते सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.