Move to Jagran APP

Delhi Rain: दिल्ली NCR में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी, आसमान में छाया स्मॉग; जलभराव से DND पर लगा जाम

दिल्ली एनसीआर में मौसम ने एक दम करवट ले ली है। पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के चलते सोमवार को आसमान में स्मॉग छा गया है। बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। साथ ही अब ठंड का भी अहसास होने लगा है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 10 Oct 2022 08:30 PM (IST)Updated: Mon, 10 Oct 2022 08:30 PM (IST)
Delhi Rain: दिल्ली NCR में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी, आसमान में छाया स्मॉग; जलभराव से DND पर लगा जाम
दिल्ली NCR में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी, आसमान में छाया स्मॉग

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली एनसीआर में मौसम ने एक दम करवट ले ली है। पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के चलते सोमवार को आसमान में स्मॉग छा गया है। बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। साथ ही अब ठंड का भी अहसास होने लगा है।

loksabha election banner

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। आज दिनभर रुक रुककर बारिश होती रही। वहीं, देर रात तक भी बारिश के जारी रहने का अनुमान है।

डीएनडी पर लगा जाम

बारिश के कारण सड़कों पर गड्ढों में पानी भरने और जलभराव के कारण जाम की भी स्थिति बन गई है। डीएनडी से आश्रम के बीच सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों में अक्सर बसें व अन्य वाहन फंस जाते हैं। सोमवार को यहां एक डीटीसी बस गड्ढे में फंस गई जिससे बस का चालक भी काफी परेशान हो गया। फंसी बस के कारण पीछे तक वाहनों की कतार लग गई। वहीं, सराय काले खां फ्लाईओवर की टूटी सड़क के कारण भी जाम लग गया।

नोएडा-गाजियाबाद में 12वीं तक स्कूल बंद

सोमवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों बारिश हो रही है। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी तो कहीं पर तेज अथवा मध्यम स्तर की बारिश हो रही है। बारिश का यह सिलिसिला रुक-रुककर जारी रह सकता है। वहीं, बारिश के अलर्ट से नौएडा और गाजियाबाद में 12 तक के स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे। कुछ निजी स्कूलों ने सोमवार और मंगलवार को स्कूलों को बंद करने का ऐलान कर दिया।

ये भी पढ़ें- Delhi Metro New Schedule: देर रात तक चलेगी मेट्रो, हर लाइन का बदला समय; Ind vs SA क्रिकेट को लेकर लिया फैसला

8 अक्टूबर रहा 11 सालों में सबसे ठंडा

शनिवार को ठीकठाक बारिश के चलते आठ अक्टूबर का दिन पिछले 11 वर्षों में माह का सबसे ठंडा दिन रहा।मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था। इस वजह से रविवार को मध्यम स्तर की ही। दिल्ली-एनसीआर में दिनभर रुक-रुक बारिश का सिलसिला जारी रहा

बारिश से टूटा रिकॉर्ड

भारतीय मौसम विज्ञान के आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में अक्टूबर में वर्षा का 15 साल का रिकार्ड टूट गया। शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे से रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 74.3 मिमी वर्षा दर्ज की गई, जो 2007 के बाद से इस अवधि में सर्वाधिक है।

ये भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली के न्यू अशोक नगर में जोरदार धमाका, किशोर गंभीर रूप से घायल; मौके पर पहुंचे अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.