Move to Jagran APP

बस मार्शलों के लिए बड़ी खबर, नहीं जाएगी नौकरी; केजरीवाल सरकार ने आज किया बड़ा एलान

दिल्ली के परिवहन मंत्री जल्द ही गृह विभाग को बस मार्शलों को होम गार्ड के रूप में तैनात करने के निर्देश जारी करेंगे। मंत्री कैलाश गहलोत ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वह कई बार सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स का बकाया जारी करने के निर्देश दिए लेकिन उनकी कामों में बाधा उत्पन्न की गई।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sat, 28 Oct 2023 02:21 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2023 02:29 PM (IST)
दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि वह जल्द होम गार्ड्स की नियुक्ति को लेकर निर्देश जारी करेंगे।

एजेंसी, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार अब बस मार्शलों को होम गार्ड्स के तौर पर नियुक्त करने के लिए गृह मंत्रालय को निर्देश जारी करेगी।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने शनिवार को कहा कि वह बस मार्शलों को होम गार्ड्स के रूप में नियुक्त करने के लिए निर्देश जारी करेंगे, ताकि उनकी जॉब पर कोई खतरा न हो और आम नागरिकों को भी कोई असुविधा न हो।

बनी रहेगी बस मार्शलों की नौकरी

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हमें कहा है कि वह बस मार्शलों को होम गार्ड्स के रूप में तैनाती करने के निर्देश जारी करें।

उन्होंने कहा, 'बस मार्शल एक प्रशिक्षित कर्मी हैं। उन्हें होम गार्ड्स के रूप में तैनात करने से यह सुनिश्चित होगा कि वे नौकरी में बने रहेंगे और यात्रियों को भी बसों में यात्रा करने में सुविधा होगी। मैं सचिव (गृह) को आवश्यक निर्देश जारी करूंगा।'

यह भी पढ़ेंः Delhi: बारापुला फेज-तीन एलिवेटेड कॉरिडोर की अड़चन हुई दूर, LG ने भूमि अधिग्रहण को दी मंजूरी

गहलोत ने लगाए काम में बाधा पैदा करने के आरोप

बता दें, कैलाश गहलोत गृह विभाग का भी जिम्मा संभाल रहे हैं। गहलोत ने कहा कि वह पहले भी कई बार सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स के बकाया राशि को जारी करने के निर्देश जारी कर चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के इन कामों को रोकने की कोशिश की गई।

सीएम ने शुक्रवार को योजना बनाने के दिए थे आदेश

उन्होंने कहा कि आप सरकार और अरविंद केजरीवाल सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स के साथ खड़ी है। हमारी कोशिश है कि इन बस मार्शलों को होम गार्ड्स के तौर पर नियुक्त किया जाए, ताकि उनकी आर्थिक स्थिति खराब न हो।

बता दें, सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली के गृहमंत्री कैलाश गहलोत को पत्र लिखकर सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स को होमगार्ड के रूप में तैनात करने की योजना तैयार करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ेंः Delhi News: 10 हजार सिविल डिफेंस वालंटियर्स बनेंगे होम गार्ड! सीएम केजरीवाल ने LG को भेजा प्रस्ताव


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.