Move to Jagran APP

यूपी गेट पर एक बार फिर जुटे किसान, हवन के बाद दिल्ली की तरफ किया कूच; अलर्ट पर पुलिस

Delhi-NCR Traffic Update आज रविवार को यूपी गेट पर हवन का कार्यक्रम करने के बाद भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों और समर्थकों ने दिल्ली की तरफ कूच कर दिया है। इसे देखते हुए पुलिस ने रूट डायवर्ट किया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Sun, 02 Oct 2022 10:04 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 11:29 AM (IST)
यूपी गेट पर एक बार फिर जुटे किसान, हवन के बाद दिल्ली की तरफ किया कूच; अलर्ट पर पुलिस
यूपी गेट पर एक बार फिर जुटे किसान, हवन के बाद दिल्ली की तरफ किया कूच; अलर्ट पर पुलिस

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में आज यानी रविवार को लोगों को ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आज यूपी गेट पर हवन का कार्यक्रम करने के बाद भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने दिल्ली की तरफ कूच कर दिया है। इसे देखते हुए पुलिस अलर्ट हो गई है। किसानों के प्रदर्शन के चलते लोगों को कई मार्गों पर आज ट्रैफिक की समस्या से जूझना पड़ रहा है। 

loksabha election banner

डाबर तिराहे से दिल्ली जाने वाली लिंक रोड पर बैठ गए प्रदर्शनकारी

दिसंबर 2021 में कृषि कानूनों के वापिस होने के बाद प्रदर्शनकारी रविवार सुबह हवन करने यूपी पहुंचे। प्रदर्शनकारी डाबर तिराहे से दिल्ली जाने वाली लिंक रोड पर बैठ गए हैं। इस रोड से दिल्ली जाने वाले वाहनों को पुलिस ने एनएच नौ की तरफ डायवर्ट कर दिया है।

यूपी गेट पर कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने 378 दिन धरना दिया था। धरना खत्म होने के बाद पहली बार रविवार को प्रदर्शनकारी यूपी पहुंचे। यहां पर हवन का कार्यक्रम संपन्न किया। प्रदर्शनकारियों के यूपी बोर्ड गेट पहुंचने से पहले ही पुलिस ने लिंक रोड को डायवर्ट करने के लिए बैरिकेडिंग लगा दी। यूपी गेट पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात है।

किसी भी प्रदर्शनकारियों को एनएच नौ व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। प्रदर्शनकारियों के हवन करने के लिए लिंक रोड ओवरब्रिज के नीचे बैठने की व्यवस्था की गई। 

यहां पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी आ सकते हैं। हालांकि अभी इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

इससे पहले भाकियू के जिला अध्यक्ष चौधरी विजेंद्र सिंह ने बताया कि दो अक्टूबर 2018 में हरिद्वार से राजघाट के लिए किसान यात्रा निकाली गई थी। यात्रा को दिल्ली पुलिस ने यूपी गेट पर ही रोक दिया था। इस दौरान भाकियू ने यूपी गेट का नाम बदलकर किसान क्रांति गेट कर दिया था। इस यात्रा के समर्थन में हवन कर पुराने प्रदर्शन के संघर्ष को याद करेंगे।

पुलिस प्रशासन को अंदेशा है कि प्रदर्शनकारी एमएसपी के बहाने यहां पर प्रदर्शन कर सकते हैं या धरने पर बैठ सकते हैं। यूपी गेट पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी की जारी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर आज रविवार को लोगों से मेनन मार्ग, अकबर रोड, सी-हेक्सागन, विजय घाट से राजघाट, बीएसजेड मार्ग और तिलक मार्ग के बीच एमजीएम से जाने से बचने की सलाह दी है। पुलिस ने इसके पीछे विशेष यातायात व्यवस्था का हवाला दिया है।

ट्रैफिक पुलिस ने इसके अलावा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक विजय चौक, के मेनन मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मौलाना आजाद मार्ग से जाने से बचने की अपील की है।

आज ब्लू लाइन पर बाधित रहेगा ट्रेन परिचालन

ब्लू लाइन पर आज यमुना बैंक से अक्षरधाम के बीच मेट्रो ट्रैक पर मेंटेनेंस का काम किया जाना है। इस वजह से रविवार को ब्लू लाइन पर दोपहर दो बजे तक द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रानिक सिटी तक सीधी मेट्रो सेवा बाधित रहेगी। इस वजह से ब्लू लाइन पर यात्रियों को कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पढ़ें पूरी खबर-

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो यात्रियों के लिए जरूरी खबर, आज ब्लू लाइन पर बाधित रहेगा ट्रेन परिचालन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.