Move to Jagran APP

Tillu Tajpuria: तिहाड़ में अब परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर, जेलकर्मियों के पास इलेक्ट्रिक डंडे, पेपर स्प्रे...

गैंगस्टर टिल्लू की हत्या के बाद जेल विभाग ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कमर कस ली है। जेल के अधिकारियों ने बताया कि जेल विभाग ने जेल कर्मियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले इलेक्ट्रिक शॉक डंडों पेपर स्प्रे और अन्य हथियारों को खरीदने का फैसल किया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaSat, 27 May 2023 12:22 AM (IST)
Tillu Tajpuria: तिहाड़ में अब परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर, जेलकर्मियों के पास इलेक्ट्रिक डंडे, पेपर स्प्रे...
अब जल में मौजूद सुरक्षाकर्मियों के पास इलेक्ट्रिक डंडे, पेपर स्प्रे और बॉडी प्रोटेक्टर्स रहेंगे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली की तिहाड़ जेल में गैंगस्टर टिल्लू की हत्या के बाद जेल विभाग ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कमर कस ली है। जेल के अधिकारियों ने बताया कि जेल विभाग ने जेल कर्मियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले इलेक्ट्रिक शॉक डंडों, पेपर स्प्रे और अन्य हथियारों को खरीदने का फैसला किया है।

अब जल में मौजूद सुरक्षाकर्मियों के पास इलेक्ट्रिक डंडे, पेपर स्प्रे और बॉडी प्रोटेक्टर्स रहेंगे। तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुरुआती चरण में राष्ट्रीय राजधानी के तीन जेल परिसरों में 80 इलेक्ट्रिक शॉक डंडों, 160 फुल-बॉडी प्रोटेक्टर्स और 80 पेपर स्प्रे पहुंचाए जाएंगे। 

अधिकारियों ने बताया कि अनियंत्रित कैदियों के लिए जेलकर्मियों की सुरक्षा के लिए पॉलीकार्बोनेट लाठी, पॉलीकार्बोनेट शील्ड और हेलमेट भी ऑर्डर किए गए है। अधिकारियों ने बताया कि इसका प्रपोजल 15 दिन पहले ही दे दिया गया था। 

बता दें कि इस कदम का उद्देश्य कैदियों को काबू करने के साथ-साथ जेलकर्मियों की सुरक्षा बढ़ाना भी है। दरअसल, जेल में सुरक्षा में चूक को लेकर एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इन उपकरणों के उपयोग से अपराधियों को आसानी से काबू में किया जा सकता है।