नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। प्रशांत विहार थाना पुलिस ने हथियार के बल पर लूटपाट करने के मकसद से जा रहे तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से कट्टा, कारतूस, चाकू, झपटे गए मोबाइल और चोरी की बाइकें बरामद की गई हैं। उनके खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी से कई वारदात की गुत्थी सुलझा ली गई हैं। रोहिणी के डीसीपी प्रणव तायल ने बताया कि त्योहारों के समय में आपराधिक वारदात पर रोकथाम के लिए प्रशांत विहार की एसीपी आरती शर्मा की देखरेख में पुलिसकर्मी की टीमें गठित की गई हैं।

देर शाम एसएचओ प्रवीण के नेतृत्व में एसआइ करण सिंह, हेड कांस्टेबल यशवीर आदि की टीम जापानी पार्क के निकट वाहनों की जांच कर रही थी। तभी स्कूटी पर सवार होकर दो युवक वहां पहुंचे। पुलिस को देखकर वे भागने लगे तो उनका पीछा कर उन्हें दबोच लिया गया। तलाशी में उनके पास से कट्टा व चाकू मिला। स्कूटी भी राज पार्क थाने से चोरी की निकली। दोनों की पहचान पूठकलां के धरम वीर और राजेश के रूप में की गई। पूछताछ में पता चला कि दोनों जापानी पार्क के निकट राहगीरों से लूटपाट के मकसद से पहुंचे थे।

उनके पास से बरामद मोबाइल विभिन्न इलाके से लोगों से झपटे गए थे। इसी तरह से शुक्रवार की शाम वाहनों की जांच के दौरान हवलदार मोहित की टीम ने रोहिणी सेक्टर 12 में भी झपटमारी, लूट आदि के 44 वारदात में शामिल मंगोलपुरी के नीरज नाम के बदमाश को चोरी की बाइक और कट्टे के साथ गिरफ्तार किया है।

Edited By: Pradeep Chauhan