Move to Jagran APP

Jamia Firing: जामिया के छात्र पर फायरिंग करने वाला अपने कृत्य पर शर्मिंदा नहीं

Jamia Firing दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो फायरिंग करने वाले युवक का कहना है कि वह सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद कट्टरपंथी हो गया था।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 10:29 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 10:29 AM (IST)
Jamia Firing: जामिया के छात्र पर फायरिंग करने वाला अपने कृत्य पर शर्मिंदा नहीं
Jamia Firing: जामिया के छात्र पर फायरिंग करने वाला अपने कृत्य पर शर्मिंदा नहीं

नई दिल्ली, एजेंसी। जामिया से राजघाट तक बृहस्पतिवार को निकाले जा रहे मार्च में फायरिंग करने वाले किशोर को लेकर पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि उसे अपने इस कृत्य पर कोई पछतावा नहीं है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो फायरिंग करने वाले युवक का कहना है कि उसे अपने कृत्य पर कोई पछतावा नहीं है और न ही वह इस बात से भी इनकार कर रहा है कि वह किसी संगठन से जुड़ा हुआ है। वह सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद कट्टरपंथी हो गया था। वह चंदन गुप्ता की मौत का बदला लेना चाहता था, जिसकी वर्ष 2018 में हत्या हो गई थी। 

loksabha election banner

बता दें कि इससे बृहस्पतिवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में गुरुवार को जामिया से राजघाट तक निकाले जा रहे पैदल मार्च में गोली चलने से हालात तनावपूर्ण हो गए। प्रदर्शनकारियों के बीच से एक नाबालिग ने तमंचा निकालकर छात्रों पर गोली चला दी। गोली जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मास कम्यूनिकेशन छात्र शादाब फारूख के हाथ में जा लगी। इसके बाद वहां मौजूद पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया। शादाब मूलरूप से कश्मीर के डोडा का निवासी है, जबकि आरोपित 12वीं का छात्र है और गौतमबुद्ध नगर के जेवर का रहने वाला है। स्वजनों का दावा है कि वह करीब 15 दिन से मानसिक रूप से परेशान था। पुलिस की मौजूदगी में हुई घटना पर गृह मंत्रालय मामले पर नजर रखे हुए है और इसकी जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है। स्पेशल सीपी (इंटेलिजेंस) प्रवीर रंजन को जांच सौंपी गई है।

गोली चलाने से पहले फेसबुक लाइव कर आया था आरोपित

वारदात से पहले आरोपित ने फेसबुक पर लाइव वीडियो बनाकर पोस्ट किया था। उसने कहा था कि यह उसकी अंतिम यात्र है। उसने ‘शाहीन बाग का खेल खत्म’ और ‘मेरे घर का ख्याल रखना’ आदि फेसबुक पोस्ट भी डाली थी। उसके फेसबुक लाइव के वीडियो को दो घंटे में करीब 90 हजार लोगों ने देखा।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, बर्दाश्त नहीं की जाएगी ऐसी घटना

गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदर्शन के दौरान गोली चलाने की घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने गुरुवार को ही एक महीने का सेवा विस्तार पाने वाले दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात की और कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। शाह ने ट्वीट कर साफ किया कि ‘केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी, इस पर कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.