नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Gautam Gambhir News : पूर्वी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को जान से मारने की धमकी भरा मेल पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भेजा गया था। आइपी एड्रेस से दिल्ली पुलिस को यह जानकारी मिली है। जिसने मेल किया उसका नाम शाहिद हमीद होने का पता चला है। वह पाकिस्तान के करांची स्थित एक कालेज का छात्र बताया जा रहा है। साथ ही मेल में गंभीर के घर का जो वीडियाे भेजा गया है वह गत वर्ष उनसे घर के बाहर बने पार्क से किसी कार्यकर्ता द्वारा बनाया गया था। यू टयूब पर वह वीडियो अपलोड है। माना जा रहा है कि वहीं से वीडियो उठाकर गंभीर को भेजा गया हो।

मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल सेल व साइबर सेल की टीम गहन तहकीकात में जुटी हुई है। ज्ञात रहे 17 घंटे के अंतराल में दो बार उन्हें और उनके परिवार को मारने की धमकी दी गई है। आइएसआइएस, कश्मीर नाम की आइडी से भेजी गई ईमेल में उन्हें राजनीति और कश्मीर मुद्दे से दूर रहने की चेतावनी दी गई है।

इस संबंध में गौतम गंभीर के निजी सचिव गौरव अरोड़ा ने मध्य जिला के डीसीपी को शिकायत दी थी। जिसके बाद गंभीर के राजेंद्र नगर स्थित आवास की सुरक्षा पहले से ज्यादा कड़ी कर दी गई। उन्हें पहली धमकी मंगलवार रात 9:26 बजे उनकी ईमेल आइडी पर मिली। इसमें सिर्फ एक लाइन लिखी हुई थी कि हम तुम्हें और तुम्हारे परिवार को जान से मार देंगे।

ईमेल आने के तुरंत बाद शिकायत पुलिस में दे दी गई। पुलिस मामले की जांच कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही थी कि ईमेल कहां से भेजी गई उसी दौरान बुधवार दोपहर 2:32 बजे दूसरी बार धमकी आ गई। जिसमें गंभीर के घर का छह सेकेंड का वीडियो भी था। इसमें भेजने वाले ने अंग्रेजी में लिखा है कि हम तुम्हें मारना चाहते थे लेकिन कल तुम बच गए। अगर तुम अपने परिवार की जिंदगी से प्यार करते हो तो राजनीति और कश्मीर मुद्दे से दूर रहो।

Edited By: Prateek Kumar