Move to Jagran APP

Kanwar Yatra 2022: दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जारी की एक और एडवायजरी

Delhi Police on Kanwar Yatra 2022 देश की राजधानी दिल्ली के अलावा हरियाणा के भी कई जिलों से कांवड़ियों का हरिद्वार जाना आरंभ हो गया है। आने वाले समय में कांवड़ यात्रियों की संख्या में तेजी से इजाफा होगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 16 Jul 2022 09:09 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jul 2022 09:09 AM (IST)
Kanwar Yatra 2022: दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जारी की एक और एडवायजरी
Kanwar Yatra 2022: दिल्ली पुलिस ने कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जारी की एक और एडवायजरी

नई दिल्ली, जागरण डिजिडल डेस्क। दिल्ली से हरिद्वार के लिए 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा जारी है। इस बीच सुरक्षा के साथ यातायात की सुगम व्यवस्था करने वाली दिल्ली पुलिस ने ताजा एडवायजरी भी जारी की है। इसके मुताबिक, एक सुझाव यह भी दिया गया है कि कांवड़ यात्रा के रूट पर लोहारों को हटा दिया जाना चाहिए, क्योंकि वो नॉन-वेज का सेवन करते हैं। 

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस से जुड़े अधिकारियों का यह भी कहना है कि स्थानीय पुलिस को यह सलाह दी गई है कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर जमा लोहारों को यहां से हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि वे मांसाहारी भोजन करते हैं और हड्डियों को छोड़ देते हैं। 

हेल्पलाइन की ले सकते हैं मदद

दिल्लीवासी या कांवड़ यात्री को यात्रा के दौरान यातायात से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी चाहिये, तो इसके लिए दिल्ली यातायात पुलिस के फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल, वाट्सएप नंबर 8750871493 और हेल्पलाइन नंबर 1095/011-25844444 पर नियमित (24 घंटे) अपडेट ले सकते हैं।

यह है कांवड़ यात्रा का रूट

  • भोपुरा बार्डर - वजीराबाद रोड-वजीराबाद ब्रिज-आउटर रिंग रोड-मुकरबा चौक-एनएच-एक और सिंघू बार्डर या मधुबन चौक- पीरागढ़ी से बाहर निकलेंगे और हरियाणा के लिए टिकरी बार्डर से बाहर वाहन निकल सकेंगे।
  • महाराजपुर बार्डर - रोड नंबर-56, गाजीपुर बार्डर-एनएच-24-रिंग रोड-मथुरा रोड और हरियाणा के लिए बदरपुर बार्डर से बाहर निकलेंगे। कालिंदी कुंज-मथुरा रोड-बदरपुर बार्डर की ओर जाएंगे वाहन।
  • कालिंदी कुंज - मथुरा रोड-मोदी मिल-मां आनंदमई मार्ग-एम.बी. रोड।
  • वंदे मातरम मार्ग - एवं अपर रिज मार्ग नई दिल्ली।
  • न्यू रोहतक रोड - (कमल टी प्वाइंट से टिकरी बार्डर तक)
  • नजफगढ़ रोड - (जखीरा से नजफगढ़ तक )।
  • ’अप्सरा बार्डर-शाहदरा फ्लाईओवर-सीलमपुर टी प्वाइंट-आइएसबीटी फ्लाईओवर-बुलेवार्ड रोड-रानी झांसी रोड-फैज रोड-अपर रिज रोड-धौला कुआं-एनएच-आठ और हरियाणा के लिए रजोकरी बार्डर से होकर।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, राजधानी में कुछ विशेष मार्ग हैं जो सिर्फ कांवड़ लेने जाने वाले को ही समर्पित किए गए हैं। कोई दिक्कत नहीं है, इसके लिए कुल 338 कैंप लगाए जा रहे हैं. मोटर चालकों और सड़क पर आने-जाने वाले लोगों को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए और सही लेन से ही गुजरना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.