Move to Jagran APP

क्या स्वाति मालीवाल पर था 'इस बात' का दबाव? CM केजरीवाल से मुलाकात के लिए बिना अनुमति के पहुंच गई थीं आवास

Swati Maliwal Assault Case दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस जांच में जुटी है। वह आरोपी बिभव कुमार के मुंबई लेकर गई हैं जिसमें वो कई सवालों के जवाब तलाशेगी। वहीं स्वाति मालीवाल मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना का बयान भी सामने आया है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Wed, 22 May 2024 12:18 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 12:18 AM (IST)
सीएम केजरीवाल से मुलाकात के लिए बिना अनुमति के पहुंच गई थीं आवास।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में दिल्ली पुलिस जांच में जुटी है। वह आरोपी बिभव कुमार के मुंबई लेकर गई हैं, जिसमें वो कई सवालों के जवाब तलाशेगी। वहीं, स्वाति मालीवाल मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना का बयान भी सामने आया है।

पुलिस को अभी इस सवाल की तलाश है कि स्वाति मालीवाल अरविं केजरीवाल के आवास पर क्यों गईं? इसके अलावा उनकी केजरीवाल के निजी सहायक (पीए) से किस बात को लेकर बहस हुई, जो मारपीट तक पहुंच गई।

क्या यह बात तो नहीं झगड़ा की वजह

पुलिस को यह पता चला है कि स्वाति पर पहले से राज्यसभा सदस्य से इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा था। उसी संदर्भ में स्वाति बिना अनुमति प्राप्त किए सीएम आवास आ गई थीं। इसी बात को लेकर स्वाति मालीवाल व बिभव के बीच बहस शुरू हुई थी और मामला मारपीट तक पहुंच गया था। पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि 13 मई की सुबह स्वाति मालीवाल जब केजरीवाल के आवास में पहुंची थी और बिभव ने उनकी पिटाई कर दी, तब घटना के समय सीएम आवास में मौजूद दिल्ली पुलिस सुरक्षा यूनिट के करीब 15 पुलिसकर्मी तैनात थे। उन सभी के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। अब गैर सरकारी लोगों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

कई पुलिस अधिकारियों की टीम जांच कर रही

दिल्ली पुलिस के कई अधिकारियों की टीम इस मामले की जांच में जुटी हुई है। एसआइटी से जांच कराने की बात को उत्तरी जिला डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने इनकार किया है। उन्होंने बताया कि सिविल लाइंस थाने की पुलिस ही जांच कर रही है। शनिवार की देर रात पुलिस ने पूछताछ के लिए बिभव को तीस हजारी कोर्ट में पेश कर पांच दिन की रिमांड पर ले लिया था। तब से उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है।

बिभव ने कई जगहों की यात्रा की, मुंबई लेकर गई पुलिस

पुलिस अधिकारी का कहना है कि पूछताछ में बिभव कुमार बार-बार बयान बदल रहे हैं। 13 मई को घटना के बाद बिभव, केजरीवाल के साथ पहले लखनऊ गए थे। वहां से लुधियाना व पंजाब के अन्य जगहों पर होते हुए वह मुंबई में आयोजित एक राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे।

इसलिए बिभव को मुंबई ले जाकर पुलिस यह जानने की कोशिश करेगी कि वहां उन्होंने किन-किन नेताओं, कार्यकर्ताओं, व्यवसायियों व अन्य जानकारों से मुलाकात की थी। वहां वह किसी जगह पर ठहरे थे। उन लोगों से भी पूछताछ कर पुलिस सच्चाई जानने की कोशिश करेगी।

उनके बयान दर्ज कर सुबूत जुटाने की कोशिश करेगी और मोबाइल किस जगह पर फॉर्मेट किया था, उसके बारे में पता लगाने की कोशिश करेगी।

ये भी पढ़ें- Swati Maliwal : 'बेहद पीड़ा, दर्दनाक और शर्मिंदगी...', स्वाति मालीवाल ने LG को फोन पर बताई आपबीती


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.