नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। तीस हजारी अदालत परिसर में पुलिस और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले में क्राइम ब्रांच की एसआइटी की जांच जारी है। जांच में अब तक करीब 150 वकील, पुलिस सहित अन्य लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में उत्तरी जिला की डीसीपी मोनिका भारद्वाज से बदसलूकी और उनके ऑपरेटर पुलिसकर्मी संदीप से पिस्टल लूटने वालों की भी पहचान की जा चुकी है।

वहीं, कोर्ट परिसर में तोड़फोड़ और वाहनों में आगजनी करने वाले कई वकीलों का भी पता चल गया है। जल्द ही उनसे पूछताछ की जा सकती है। बता दें कि दो नवंबर को पुलिस-वकीलों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। इस दौरान दर्जनों गाड़ियों की तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी। आरोप है कि बीच-बचाव करने आए डीसीपी के ऑपरेटर पर वकील टूट पड़े थे, जिससे उनका कंधा फ्रैक्चर होने के अलावा सिर फट गया था। इसी दौरान उनकी पिस्टल भी लूट ली गई थी।

अफवाह की वजह से माहौल बिगड़ने की बात आ रही सामने

इस संबंध में सब्जी मंडी थाने में पिस्टल लूटने का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसआइटी ने जिन लोगों से अब तक पूछताछ की है उनसे से अधिकतर लोगों ने बताया कि अफवाह की वजह से कोर्ट में माहौल बिगड़ा था। यह सब इतनी तेजी से हुआ कि किसी को भी सच्चाई का पता नहीं चल सका। बाद में भीड़ बेकाबू हो गई।

25 पुलिसकर्मियों की टीम कर रही जांच

तीस हजारी बवाल मामले की जांच डीसीपी जॉय ट्रिकी की करीब 25 पुलिसकर्मियों की टीम कर रही है। एसआइटी की टीम ने सब्जी मंडी थाने में अपना कार्यालय बना रखा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ज्यूडिशियल कमीशन की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उधर, मामले की निष्पक्ष जांच के लिए गठित ज्यूडिशियल कमीशन ने भी वकील, पुलिस व लोगों के बयान लेने शुरू कर दिए हैं। हालांकि, ज्यूडिशियल कमीशन की रिपोर्ट के आधार पर ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः AAP की लोकलुभावनी योजनाओं को मात देने की तैयारी में कांग्रेस, खेला बड़ा चुनावी दांंव

क्या निर्भया मामले में आरोपित राम सिंह की जेल में हुई थी हत्या? तिहाड़ के पूर्व अधिकारी ने उठाए सवाल

ये भी पढ़ेंः हैदराबाद के बाद दिल्ली में भी आया दिल दहला देने वाला मामला, दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस