Move to Jagran APP

LGBTQ डेटिंग एप ग्रिंडर पर फर्जी प्रोफाइल बना लूटपाट करने वाले गिरफ्तार, शारीरिक संबंध बनाने को बुलाते थे घर

Delhi Crime News दक्षिण पूर्वी जिले के सरिता विहार और अमर कॉलोनी थाना पुलिस ने दो अलग-अलग एलजीबीटीक्यू सेक्टॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़ कर चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश गाजियाबाद और दिल्ली के रहने वाले हैं।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: GeetarjunPublished: Fri, 26 May 2023 09:07 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 09:07 PM (IST)
LGBTQ डेटिंग एप ग्रिंडर पर फर्जी प्रोफाइल बना लूटपाट करने वाले गिरफ्तार, शारीरिक संबंध बनाने को बुलाते थे घर
LGBTQ डेटिंग एप ग्रिंडर पर फर्जी प्रोफाइल बना लूटपाट करने वाले गिरफ्तार, शारीरिक संबंध बनाने को बुलाते थे घर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिण पूर्वी जिले के सरिता विहार और अमर कॉलोनी थाना पुलिस ने दो अलग-अलग एलजीबीटीक्यू सेक्टॉर्शन रैकेट का भंडाफोड़ कर चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों की पहचान गाजियाबाद के लोनी-दो के 100 फुटा रोड के पास की गली में रहने वाले अरुण कुमार और विशाल कोहली, दिल्ली के शाहबाद डेरी के राजेश कुमार और आली विहार के सपेरा बस्ती के अनुज उर्फ बंदा के रूप में हुई है।

loksabha election banner

आरोपित एलजीबीटीक्यू डेटिंग एप ग्रिंडर (LGBTQ Dating App Grinder) पर अपनी फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों से मीठी-मीठी बातें करके उन्हें अपने झांसे में ले लेते थे। झांसे में लेने के बाद आरोपित पीड़ितों को शारीरिक संबंध इत्यादि बनाने का लालच देकर मिलने के लिए बुलाते थे।

इसके बाद अपने सहयोगियों की मदद से पीड़ितों की अश्लील वीडियो इत्यादि बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया में प्रसारित करने की धमकी देकर व मारपीट कर लूट को अंजाम देते थे। आरोपितों के पास से पुलिस को वारदात में इस्तेमाल दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

पहली वारदात

एक शिकायतकर्ता ने अमर कॉलोनी थाने में एक शिकायत देकर बताया कि वह एलजीबीटीक्यू डेटिंग एप ग्रिंडर पर राहुल नाम के एक व्यक्ति से मिला था। राहुल ने पीड़ित को 24 अप्रैल को विनोबापुरी मेट्रो स्टेशन के पास मिलने के लिए बुलाया।

इसके बाद आरोपित पीड़ित को श्रीनिवासपुरी स्थित मकान संख्या पी-32बी के एक कमरे में ले गया। जहां उसने पहले से अपना जाल बिछा रखा था। पीड़ित आरोपित राहुल से बात ही कर रहे थे कि तभी कमरे में अचानक दो लोग घुस आए और जबरन उनके कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाने लगे।

इससे पीड़ित काफी डर गए और उन्होंने आरोपितों से उन्हें छोड़ने के लिए कहा तो आरोपित उनसे दो लाख रुपए की मांग करने लगे। मना करने पर वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देने लगे। लोक लाज के भय से पीड़ित ने उन्हें दो लाख रुपए फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद शिकायत दी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की। वारदात के चार-पांच के घंटों के भीतर पुलिस टीम ने गाजियाबाद के लोनी दो के 100 फुटा रोड के पास रहने वाले अरुण कुमार और विशाल कोहली को लोनी से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद एक अन्य आरोपित दिल्ली के शाहबाद डेरी के राजेश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया।

दूसरी वारदात

एक शिकायतकर्ता ने सरिता विहार थाने में एक शिकायत देकर बताया कि वह एलजीबीटीक्यू डेटिंग एप ग्रिंडर पर निखिल नाम के एक व्यक्ति से मिला था। इसके बाद उनकी बात वाट्सएप पर भी होने लगी। इसी दौरान आरोपित के बुलाने पर पीड़ित मोहन इस्टेट मेट्रो स्टेशन पर उससे मिलने आए। वहां से पीड़ित को आली गाव स्थित माता चौक पर आने को कहा गया।

चौक से अखिल पीड़ित को अपनी मोटरसाइकिल पर एक कमरे में ले गया। कमरे में जाते ही तीन बदमाश हाथों में लाठी व चाकू लेकर कमरे में घुस आए। इसके बाद अखिल और उन तीनों बदमाशों ने मिलकर पीड़ित की जमकर पिटाई की। जबरन उनसे मुख संभोग करवाया और इसके बाद 33 हजार रुपए पेटीएम के माध्यम से ट्रांसफर करा लिए। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपित आली विहार के सपेरा बस्ती के अनुज उर्फ बंदा को गिरफ्तार कर लिया। तीन अन्य आरोपितों की पुलिस तलाश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.