नई दिल्ली, जेएनएन। नरेला औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने लापता सात साल की बच्ची की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने मामले में मुंह बोले मामा इमरान को गिरफ्तार किया है। हत्या से पूर्व बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया था। आरोपित ने बच्ची के पिता से बदला लेने के लिए वारदात को अंजाम दिया था। बाहरी-उत्तरी जिले के पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा ने बताया कि नरेला औद्योगिक क्षेत्र में रहने वाली बच्ची 15 जून को घर से बाहर खेलने के लिए गई थी, लेकिन वह वापस नहीं लौटी।

परिजनों की ओर से गुमशुदगी की सूचना मिलते ही पुलिस ने अपहरण की धारा में मामला दर्ज कर एसीपी गिरीश कौशिक की देखरेख में एएसओ अरविंद शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया और बच्ची की तलाश शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस को 16 जून को बंद पड़े सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में बच्ची का शव मिला। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद हत्या व पॉक्सो की धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

इस दौरान पुलिस टीम ने करीब दो सौ लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि बच्ची को आखिरी बार पास में ही रहने वाले इमरान के साथ देखा गया था। इसके बाद इमरान को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। बच्ची के पिता ने आरोपित के बहन से बनाएं थे अवैध संबंध इमरान ने बताया कि बच्ची और उसका परिवार पहले शाहदरा इलाके में रहते थे। नरेला औद्योगिक क्षेत्र में भी आने पर एक-दूसरे के पड़ोसी बन गए थे।

दोनों परिवारों के बीच मधुर संबंध थे और बच्ची उसे मामा कहती थी। करीब छह साल पहले बच्ची की मां की मौत हो गई थी। इस दौरान इमरान की बहन से बच्ची के पिता के अवैध संबंध बन गए थे। उसके परिवार ने दोनों को कई बार आपत्तिजनक अवस्था में देखा भी था। इस बीच बच्ची के पिता ने अपनी साली से शादी कर ली थी। ऐसे में वह उससे बदला लेने की फिराक में था।

टाफी का लालच देकर ले गया था बच्ची को आरोपित ने बताया कि वारदात की शाम बच्ची को अकेली देखकर उसे टाफी दिलाने का लालच देकर साथ ले गया। पहले उसने बच्ची से दुष्कर्म किया। बच्ची ने जब परिजनों को बताने की बात कही तो उसने गला दबाकर हत्या कर दी और वहां से भाग गया। पुलिस की जांच में सामने आया है कि दो माह पूर्व आरोपित के भाई गुड्डू ने भी बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश की थी। वह बच्ची को रुपये देने का लालच देकर साथ ले जा रहा था, लेकिन बच्ची की सौतेली मां खोजते हुए वहां पर पहुंच गई थी। इससे बच्ची बच गई थी।
 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: JP Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट