Move to Jagran APP

Delhi Crime: किशोरी का अपहरण कर करवा रहे थे देह व्यापार, दो नाबालिग समेत 5 पकड़े; मुख्य आरोपी का मां फरार

Delhi Crime News दक्षिणी दिल्ली के नेबसराय थाना इलाके में 15 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर उससे जबरन देह व्यापार कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपितों ने लड़की का अपहरण करने के बाद से ही उसे बंधक बनाकर रखा हुआ था

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 20 Mar 2023 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 12:19 AM (IST)
Delhi Crime: किशोरी का अपहरण कर करवा रहे थे देह व्यापार, दो नाबालिग समेत 5 पकड़े; मुख्य आरोपी का मां फरार
किशोरी का अपहरण कर करवा रहे थे देह व्यापार, दो नाबालिग समेत 5 पकड़े; मुख्य आरोपी का मां फरार

नई दिल्ली [रजनीश कुमार पांडेय]। दक्षिणी दिल्ली के नेबसराय थाना इलाके में 15 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर उससे जबरन देह व्यापार कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपितों ने लड़की का अपहरण करने के बाद से ही उसे बंधक बनाकर रखा हुआ था और उसके साथ मारपीट कर जबरन उससे देह व्यापार कराते थे।

loksabha election banner

नेबसराय थाना पुलिस ने देह व्यापार कराने वाले मुख्य आरोपित मंगला अपार्टमेंट कृष्णा पार्क के सोनू समेत पांच को पकड़ा है। साथ ही आरोपितों के कब्जे से किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया है।

पुलिस ने किशोरी के साथ ही एक अन्य लड़की को भी मौके से बरामद किया है। वहीं, पांच में से दो आरोपित नाबालिग हैं। दो आरोपित बुजुर्ग हैं और लड़की के पास दोनों ग्राहक के रूप आए थे। दोनों बुजुर्गों की पहचान खानपुर के बाबू मियां(50) और संगम विहार के आनंद कुमार जैन(58) के रूप में हुई है। थाना पुलिस मामले की जांच करते हुए सोनू की मां और एक अन्य महिला सुमन की तलाश कर रही है।

पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि सीडब्ल्यूसी की निर्देश पर पीड़ित लड़की को शखी, वन स्टाप सेंटर, मालवीय नगर भेज दिया गया है। सीडब्ल्यूसी के निर्देश के बाद ही लड़की को उसके नाना-नानी से मिलने दिया जाएगा।

पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 15 वर्षीय किशोरी अपने नाना-नानी के साथ नेबसराय थाना इलाके में रहती है। किशोरी 13 फरवरी को 10:30 बजे अपने घर से गायब हो गई थी। नानी की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज कर पुलिस टीम ने जांच शुरू की। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए 17 मार्च को किशोरी को नई बस्ती, देवली गांव इलाके से सकुशल बरामद कर लिया।

पुलिस उपायुक्त के अनुसार, पीड़िता की नानी ने उन्हें वारदात वाले दिन डांटा था। इससे नाराज होकर किशोरी घर से कहीं चली गई और देवली में एक नाबालिग लड़के से मिली। नाबालिग समझा-बुझा कर पीड़िता को अपने घर ले गया और वहां उसके साथ संबंध बनाए।

उसके घर पर ही दो अन्य लड़कियां, एक महिला और महिला का बेटा सोनू भी रहता था। वे सभी परिवार की तरह लग रहे थे। आरोपितों ने उसी घर में पीड़िता को बंधक बना लिया और जबरन उससे देह व्यापार कराने लगे। वह घर सुमन नाम की एक महिला के नाम से है। पुलिस ने उक्त अन्य दो लड़कियों में से एक लड़की को बरामद कर लिया है। वहीं, सुमन भी फरार बताई जा रही है।

सोनू के साथ उसकी मां पर भी गंभीर आरोप

सोनू व उसकी मां पर नाबालिग लड़की से देह व्यापार करवाने का आरोप है। सबसे पहले पुलिस ने सोनू को गिरफ्तार किया। सोनू की मां पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गई। इसके बाद पूछताछ के आधार पर पुलिस ने आनंद कुमार जैन, बाबू मियां व दो नाबालिगों को पकड़ लिया। बाबू मियां व आनंद कुमार ग्राहक थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.