Move to Jagran APP

Delhi News: 16 अगस्त से आम लोगों के लिए फिर खुलेगा अमृत उद्यान, ऑनलाइन बुक कर सकते हैं टिकट

Delhi आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान आम जनता के लिए 16 अगस्त से फिर से खुलने जा रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब राष्ट्रपति भवन के अमृत उद्यान का साल में दो बार लोग अवलोकन कर सकेंगे। अमृत उद्यान 16 अगस्त से 17 सितंबर तक आम लोगों के लिए खुला रहेगा।

By dhruv kumarEdited By: Nitin YadavPublished: Sat, 12 Aug 2023 09:27 PM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2023 09:27 PM (IST)
राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान। फोटो सोर्स- जागरण आर्काइव।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान आम जनता के लिए 16 अगस्त से फिर से खुलने जा रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब राष्ट्रपति भवन के अमृत उद्यान का साल में दो बार लोग अवलोकन कर सकेंगे।

loksabha election banner

16 अगस्त से 17 सिंतबर तक खुला रहेगा अमृत उद्यान

15 एकड़ में फैले अमृत उद्यान में गर्मियों में वार्षिक फूलों के खिलने का प्रदर्शन करने के लिए जनता के लिए खुलेगा। अमृत उद्यान 16 अगस्त से 17 सितंबर तक आम लोगों के लिए खुला रहेगा। इस दौरान आम लोग ईस्ट लान, सेंट्रल लान, लांग गार्डन और सर्कुलर गार्डन में घूूम सकेंगे।

गेट नंबर 35 से होगी एंट्री

पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम, राम नाथ कोविंद के कार्यकाल के दौरान और उद्यान विकसित किए गए। इसमें हर्बल-I, हर्बल-II, टैक्टाइल गार्डन, बोनसाई गार्डन और आरोग्य वनम शामिल है। आम लोगों के लिए एंट्री नार्थ एवेन्यू के पास राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 से होगी।

ऑनलाइन बुक कर सकते हैं टिकट

इस बार दर्शकों को विभिन्न प्रकार के गर्मियों में खिलने वाले फूलों का दीदार होगा। इसके लिए सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक ऑनलाइन टिकट बुक किया जा सकेगा। साथ ही राष्ट्रपति भवन में लगी मशीन से भी टिकट ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.