Move to Jagran APP

Delhi Murder Video: मंडोली जेल में रची मनीष की हत्या की साजिश, 50 बार चाकुओं से गोदा; CCTV में कैद हत्यारोपित

नंद नगरी इलाके के सुंदर नगरी क्षेत्र में शनिवार रात हुई मनीष नामक युवक की हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। उस फुटेज में साफ दिख रहा है कि बेखौफ तीनों आरोपितों ने पुलिस बूथ के पास बीच गली में चाकुओं से मनीष पर ताबड़तोड़ वार कर रहे हैं।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 02 Oct 2022 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 10:31 PM (IST)
Delhi Murder Video: मंडोली जेल में रची मनीष की हत्या की साजिश, 50 बार चाकुओं से गोदा; CCTV में कैद हत्यारोपित
मंडोली जेल में रची मनीष की हत्या की साजिश, 50 बार चाकुओं से गोदा; CCTV में कैद हत्यारोपित

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नंद नगरी इलाके के सुंदर नगरी क्षेत्र में शनिवार रात हुई मनीष नामक युवक की हत्या का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। उस फुटेज में साफ दिख रहा है कि बेखौफ तीन आरोपित आलम, बिलाल और फैजान पुलिस बूथ के पास बीच गली में चाकुओं से मनीष पर ताबड़तोड़ वार कर रहे हैं। कोई व्यक्ति मनीष को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। वारदात के वक्त बूथ बंद था।

loksabha election banner

मृतक के शव पर 50 से अधिक चाकू के निशान मिले हैं। पुलिस को जांच में पता चला कि तीनों आरोपितों ने केस वापस न लेने पर मनीष की हत्या की है। पुलिस ने रविवार को तीनों आरोपितों को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

मंडोली जेल में रची गई साजिश

पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि मनीष की हत्या की साजिश मंडोली जेल में रची गई है। जेल में बंद मोहसिन के आदेश पर उसके भाई साजिद ने मनीष को मौत के घाट उतरवाया है, क्योंकि मनीष हत्या के प्रयास का केस वापस नहीं ले रहा था।

ये भी पढ़ें- Delhi: दो बच्चों की बलि चढ़ाने की थी तैयारी, एक का गला रेतने के बाद खुला राज; नशेड़ियों को सपने में मिला आदेश

सूत्रों का कहना है कि वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपित मृतक के पहचान वाले थे। साजिद ने वारदात को अंजाम देने के लिए इसलिए उन्हें चुना, पिछले पांच दिन से तीनों आरोपित रेकी के लिए मनीष के साथ घूम रहे थे।

शनिवार को एक साथ पी शराब

शनिवार रात को तीनों ने साजिद के साथ बैठकर शराब पी और साजिद ने उन्हें चाकू उपलब्ध करवाए। बाद में चारों मनीष के घर के पास पहुंचे और उसे गली में देखते ही उस पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला करने लगे।

ये भी पढ़ें- Delhi AIIMS के IAS अधिकारी की ब्रेन डेड बहन के अंगदान से चार को मिली जिंदगी, दो लोगों की रोशनी वापस आई

पहले किसी पर कोई केश नहीं

मौके से साजिद फरार हो गया था। तीनों आरोपितों पर पहले से कोई आपराधिक केस नहीं है, वह नशे के आदी हैं। साजिद अपने घर से फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस इस मामले में साजिद की भूमिका का पता लगा रही है, साथ ही पता कर रही है कि तीनों आरोपितों ने हत्या की सुपारी ली थी या नहीं।

यह है मामला

सुंदर नगरी में जिस जगह मनीष का घर है, उसी से कुछ दूरी पर मोहसिन व शाकिर अपने परिवार के साथ रहते हैं। दोनों मनीष के दोस्त हैं। 24 जून 2021 की रात को दोनों मनीष को अपने साथ ले गए।

मृतक के परिवार का आरोप है कि मोबाइल को लेकर उनका मनीष से झगड़ा हुआ, दोनों ने मनीष की गर्दन पर चाकू से वार कर दिए। बाद में मनीष को लहूलुहान हालत में उसके घर के बाहर फेंककर फरार हो गए थे।

परिवार ने जख्मी हालत में मनीष को जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से उसे आरएमएल अस्पताल में भर्ती करवाया था। मनीष की मां की शिकायत पर पुलिस ने 26 जून को मोहसिन व शाकिर के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में प्राथमिकी पंजीकृत कर दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

मनीष को मिल रही थी धमकियां

मृतक के परिवार ने बताया कि जेल में बंद मोहसिन व शाकिर और उनके परिवार के सदस्य मनीष पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे। उसे लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थी।

उत्तर पूर्वी जिला के जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सैन ने बताया कि पुरानी रंजिश में वारदात को अंजाम दिया गया है, तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है, पता किया जा रहा है साजिद वहां पर मौजूद था या नहीं। जांच के दौरान इस वारदात में किसी और की भूमिका सामने आती है तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। लोग गलत सूचनाएं इंटरनेट मीडिया पर शेयर न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.