Move to Jagran APP

Delhi: राजधानी के एलएनजेपी अस्पताल में हैरान करने वाला मामला, 50% जला व्यक्ति गायब; दिल्ली HC ने मांगी रिपोर्ट

Delhi News दीपावली पर 24 अक्टूबर को जलने के बाद माडल टाउन थाना पुलिस ने एलएनजेपी अस्पताल में एक शख्स को भर्ती कराया था। वहीं अस्पताल ने ऐसे किसी व्यक्ति के भर्ती होने से ही इनकार कर दिया है। अब कोर्ट ने इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

By Vineet TripathiEdited By: JP YadavPublished: Sat, 19 Nov 2022 07:43 AM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 08:34 AM (IST)
जानकारी अदालत के समक्ष 30 नवंबर को पेश करने का निर्देश है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दीपावली की रात आग लगने से 50 प्रतिशत जलने के बाद लोक नायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराए गए राजेश साहनी (54) के लापता होने का मामला सामने आया है। गायब व्यक्ति के मौसेरे भाई राजू सरदाना द्वारा दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर हैरानी जताते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को व्यक्ति की तलाश कर अदालत के समक्ष 30 नवंबर को पेश करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

दिल्ली सरकार समेत 2 अन्य अस्पतालों को भी नोटिस

न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और अमित शर्मा की पीठ ने साथ ही दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए सुनवाई 30 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी। अदालत ने साथ ही दिल्ली सरकार, बाबू जगजीवन राम अस्पताल और एलएनजेपी अस्पताल से भी जवाब मांगा।

बाबू जगजीवन से रेफर किया गया था LNJP अस्पताल 

24 अक्टूबर को आग जलने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची माडल टाउन थाना पुलिस की पीसीआर टीम उनके भाई को लेकर पहले जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल लेकर गई। यहां स्थिति को बहुत खराब बताते हुए एलएनजेपी अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

भाई के नाम पर था कोई और भर्ती

राजेश के जलने की सूचना मिलने पर उनकी मौसेरी बहन मुक्ता सूद 26 अक्टूबर को पहले बाबू जगजीवन राम अस्पताल गई और वहां उन्हें जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर विरेंद्र कुमार ने बताया कि उनके भाई को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब वह एलएनजेपी अस्पताल में पहुंची तो उन्हें बताया गया कि उनके भाई के नाम के किसी व्यक्ति को भर्ती नहीं किया गया है। यह उनके लिए चौंकाने वाली बात है।

भाई की तलाश करने अमेरिका से आना पड़ा

राजेश के गुम होने के संबंध में वेस्ट पटेल नगर निवासी मुक्ता ने अमेरिका में नौकरी कर रहे अपने भाई राजू सरदाना को बताया तो वह अमेरिका से भारत आए। इससे पहले मुक्ता ने पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी थी। राजू सरदाना ने अधिवक्ता सुनील कुमार तिवारी के माध्यम से याचिका दायर कर आरोप लगाया कि पुलिस उनके भाई को तलाशने में नाकाम रही है और पूरी ड्यूटी नहीं निभा रही है।

तीन बहनों की कोरोना से जा चुकी है जान

यह भी आरोप लगाया कि राजेश की स्थिति के बारे में सूचित करने के बजाय पुलिस एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में छोड़कर चली गई। याचिका में कहा गया है कि पुलिस मामले को छिपाने का काम कर रही है। सब इंस्पेक्टर से कई बार संपर्क किया, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं दिया। याचिका के अनुसार राजेश की तीन बहनों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई थी और इसके बाद से वह विजय नगर में अकेले रह रहे थे। 

Delhi News: सेंट स्टीफेंस व जेएमसी के छात्रों के लिए सीट अपग्रेड करने का शनिवार को अंतिम दिन

AIIMS NEWS: देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में अब कैश की टेंशन खत्म, 1 अप्रैल से सभी पेमेंट होंगे डिजिटल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.