Move to Jagran APP

Delhi: JNU छात्र संघ ने प्रशासन के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, बिजली और इंटरनेट सेवाएं बाधित होने पर जताया विरोध

जेएनयू छात्र संघ ने गुरुवार देर रात विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन मंगलवार रात को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान जेएनयू प्रशासन द्वारा बिजली काटने और इंटरनेट सेवाओं को बाधित करने के विरोध में किया गया।

By Rahul ChauhanEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 27 Jan 2023 12:08 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 12:08 AM (IST)
JNUSU ने बृहस्पतिवार देर रात विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) ने बृहस्पतिवार देर रात विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन मंगलवार रात को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान जेएनयू प्रशासन द्वारा बिजली काटने और इंटरनेट सेवाओं को बाधित करने के विरोध में किया गया।

loksabha election banner

SFI और AISA के छात्र शामिल

इस दौरान बड़ी संख्या में वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (आइसा) के छात्र शामिल रहे। इस दौरान छात्रों ने छात्र संघ के नेतृत्व में गंगा ढाबे से चंद्रभागा छात्रावास तक पैदल मार्च भी निकाला। इस दौरान प्रदर्शन करने वाले छात्रों ने जामिया में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान पुलिस द्वारा 13 छात्रों को हिरासत में लिए जाने को लेकर भी विरोध जताया और जामिया के छात्रों के साथ एकजुटता का संदेश दिया। साथ ही दिल्ली पुलिस और जेएनयू प्रशासन पर तानाशाही का आरोप भी लगाया।

प्रदर्शन को लेकर छात्रों ने क्या कहा?

छात्रों का कहना था इंडिया द मोदी क्वेश्चन डॉक्यूमेंट्री कि हमने जब जेएनयू में स्क्रीनिंग की तो जेएनयू प्रशासन ने उसे रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया, लेकिन जब विद्यार्थी परिषद द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग कराई गई तो उन्हें नहीं रोका गया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने जेएनयू प्रशासन व दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें- BBC डाक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग में शामिल छात्रों पर कार्रवाई की तैयारी, CCTV फुटेज खंगाल रहा JNU प्रशासन

यह भी पढ़ें- BBC Documentary Row: जेएनयू विवाद में नहीं दर्ज हुई FIR, केंद्रीय मंत्री ने बोला 'टुकड़े-टुकडे' गैंग पर हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.