Move to Jagran APP

Delhi Jahangirpuri Murder: महिला की हत्या कर घर किया फोन, पिस्टल भाई को दी; मां के पास बरामद हुई खूनी शर्ट; हिरासत में सभी

जहांगीरपुरी क्षेत्र में बीते शुक्रवार को घर में घुसकर किशोरी की मां की हत्या मामले पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपी के माता-पिता समेत उसके भाई को पकड़ा है। पुलिस का दावा है कि मुख्य आरोपी ने महिला को गोली मारने के बाद अपने भाई को फोन कर घर से शर्ट मंगवाई फिर हत्या में उपयुक्त पिस्टल और पहनी हुई शर्ट उतारकर अपने भाई को दे दी।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Published: Tue, 30 Apr 2024 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 06:52 PM (IST)
महिला की हत्या के बाद घटनास्थल का माहौल (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। जहांगीरपुरी क्षेत्र में बीते शुक्रवार को घर में घुसकर किशोरी की मां की हत्या मामले पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपी के माता-पिता समेत उसके भाई को पकड़ा है। पुलिस का दावा है कि मुख्य आरोपी ने महिला को गोली मारने के बाद अपने भाई को फोन कर घर से शर्ट मंगवाई, फिर हत्या में उपयुक्त पिस्टल और पहनी हुई शर्ट उतारकर अपने भाई को देकर अपने एक साथी के साथ नेपाल के लिए निकल गया था। पुलिस ने पिस्टल इसके भाई और शर्ट इसकी मां से बरामद कर ली है।

loksabha election banner

उत्तरी-पश्चिमी जिला के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपितों के पकड़े जाने के बाद से ही पुलिस हत्या में उपयुक्त पिस्टल का पता लगा रही थी। आरोपित पुलिस को गुमराह कर रहे थे। कभी पिस्टल रास्ते में फेंकने की बात कह रहे थे, तो और कहानी गढ़ रहे थे।

इस बीच पुलिस को पता चला कि हत्या में उपयुक्त पिस्टल को ठिकाना लगाने में आरोपित के भाई का हाथ है। पुलिस जांच के दौरान पता चला कि महिला की हत्या करने के बाद मुख्य आरोपित ने कापसहेड़ा में रहने वाले अपने भाई को फोन पर घर से एक शर्ट लेकर बताए गए स्थान पर आने के लिए कहा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसका भाई शर्ट लेकर उस स्थान पर पहुंच गया। फिर मुख्य आरोपित ने पहनी हुई शर्ट उतारकर भाई को दिया। फिर दूसरी शर्ट पहन लिया। जाते-जाते भाई को हत्या में उपयुक्त पिस्टल देकर इसे सुरक्षित स्थान पर रखने के लिए कहा। फिर अपने एक साथी के साथ आरोपित वहां से निकल गया।

उत्तरी-पश्चिमी जिला के पुलिस उपायुक्त जितेंद्र कु्मार मीना ने बताया कि जानकारी मिलते ही पुलिस ने मंगलवार को आरोपित के भाई को पकड़ा। पूछताछ के बाद उसने कबूल किया कि पिस्टल उसके पास है। इसकी निशानदेही पर पुलिस ने पिस्टल बरामद कर इसके भाई को पकड़ लिया।

फिर पुलिस ने मुख्य आरोपित की शर्ट को इसके घर से इसकी मां के पास से बरामद किया। फिर पुलिस ने इसके मां और पिता को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस हत्या में मुख्य आरोपितों के परिवार का भी सहयोग प्राप्त था। फिलहाल पुलिस इसके माता-पिता व भाई से पूछताछ कर और जानकारी जुटा रही है।

भाई ने बताया नाबालिग, पुलिस कर रही जांच

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपित का भाई भी खुद को नाबालिग बता रहा है। ऐसे में पुलिस इसके जरूरी कागजात का पता लगा रही है। यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर दोनों का एक जैसा उम्र कैसे हो सकता है। वहीं, पुलिस इसके माता और पिता से लगातार पूछताछ कर इस हत्याकांड इन दोनों की भूमिका का और पता लगा रही है। पीड़ित परिवार का आरोप था कि मृतका को फोन पर मुख्य आरोपित की मां भी कई बार धमकी दे चुकी थी।

दोस्त ने दी थी कसम

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हत्याकांड में गिरफ्तार एक बालिग आरोप ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि मुख्य आरोपित उसका खास दोस्त है। उसने मुझे दोस्ती की कसम दी थी। दोस्ती की कसम रखने के लिए वह मुख्य आरोपित के साथ महिला के घर तक गया था। वहीं, कुछ पैसों की भी लालच दी थी। रिमांड के दूसरे दिन पुलिस मुख्य कुछ जगहों पर लेकर भी गई है। अब पुलिस यह पता लगा रही है कि पिस्टल कहां से और किससे खरीदी थी।

महिला के घर में घुसकर की थी हत्या

मुख्य आरोपित ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर बीते शुक्रवार को महिला के घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद तीनों आरोपित फरार हो गए थे। मुख्य आरोपित मुस्लिम समुदाय का होने की वजह से पूरे क्षेत्र में माहौल बिगड़ने की आशंका को देखते हुए, पुलिस ने भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी थी। पीड़ित परिवार के घर के आसपास अर्द्ध सैनिक बल अभी भी तैनात हैं। आरोपित मृतका की बेटी को पिछले तीन सालों से परेशान कर रहा था। ट्यूशन आते-जाते भी किशोरी को तंग करता था। जिससे परेशान होकर किशोरी की मां ने किशोरी को पढ़ाई के लिए एक गुरुकुल के हास्टल में रखवा दिया था। जिसको लेकर आरोपित बार-बार महिला को जान से मारने की धमकी भी देता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.