Move to Jagran APP

Terror Funding Case: नईम खान की जमानत याचिका पर NIA को नोटिस जारी, दिल्ली हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

दिल्ली हाई कोर्ट ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किए गए नईम खान की जमानत याचिका पर एनआईए को नोटिस जारी किया है। नईम ने दिसंबर 2022 में जमानत देने से इनकार करने के निचली अदालत के निर्णय को चुनौती दी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Thu, 02 Feb 2023 11:14 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 11:14 AM (IST)
Terror Funding Case: नईम खान की जमानत याचिका पर NIA को नोटिस जारी, दिल्ली हाई कोर्ट ने मांगा जवाब
Terror Funding Case: नईम खान की जमानत याचिका पर NIA को नोटिस जारी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किए गए नईम खान की जमानत याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को एनआईए को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बता दें कि नईम खान ने दिसंबर 2022 में जमानत देने से इनकार करने के निचली अदालत के निर्णय को चुनौती दी है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि एनआईए ने कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के आरोप में नईम खान को जुलाई 2017 में गिरफ्तार किया था और अगस्त 2017 से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है। अदालत ने नोटिस जारी करते हुए 23 मार्च तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी।

Also Read-

Terror funding case: टेरर फंडिंग मामले में 5 आरोपितों के खिलाफ आरोप तय, साक्ष्यों के अभाव में चार अन्य बरी

बता दें कि इससे पहले नवंबर 2022 में कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान नईम खान ने अपनी जमानत याचिका को लेकर तर्क दिया था कि वह किसी भी व्यक्ति के खिलाफ हिंसा को आदर्श नहीं मानता या उसकी उपेक्षा नहीं करता है और हमेशा अपनी मातृभूमि के लिए प्यार से काम करता रहा है और कश्मीर के लोगों के लिए शांति लाने की कोशिश कर रहा था। जबकि अभियोजन पक्ष ने दावा किया था कि वह कश्मीर घाटी में अशांति के पीछे प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक था।

नोट- ये स्टोरी अभी-अभी ब्रेक हुई है। खबर से संबंधित तथ्य जुटाए जा रहे हैं और जैसे-जैसे नए तथ्य आते जाएंगे, खबर को अपडेट किया जाता रहेगा। तब तक आप हमारे साथ बने रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.